Amazon को हटानी पड़ी कर्नाटक के झंडे के रंग वाली बिकिनी, सरकार करेगी कानूनी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1914985

Amazon को हटानी पड़ी कर्नाटक के झंडे के रंग वाली बिकिनी, सरकार करेगी कानूनी कार्रवाई

E-commerce कंपनी अमेजन (Amazon) की कनाडा वेबसाइट पर यूजर्स द्वारा कर्नाटक के झंडे के रंग और राज्य चिन्ह वाली बिकिनी, बिक्री के लिए उपलब्ध होने का दावा करने के बाद राज्य के कन्नड़ और संस्कृति मंत्री अरविंद लिम्बावली ने कहा है कि सरकार कानूनी कार्रवाई करेगी.

प्रतीकात्कम चित्र.

बेंगलुरु: E-commerce कंपनी अमेजन (Amazon) की कनाडा वेबसाइट पर यूजर्स द्वारा कर्नाटक के झंडे के रंग और राज्य चिन्ह वाली बिकिनी, बिक्री के लिए उपलब्ध होने का दावा करने के बाद राज्य के कन्नड़ और संस्कृति मंत्री अरविंद लिम्बावली ने कहा है कि सरकार कानूनी कार्रवाई करेगी. इसे कन्नड़ लोगों के स्वाभिमान का मामला बताते हुए मंत्री ने कहा कि सरकार ऐसी चीजों को बर्दाश्त नहीं करेगी और अमेजजन कनाडा से माफी मांगने को कहा है. 

गूगल के खिलाफ भी फूटा था गुस्सा

कुछ समय पहले ही लोगों का गूगल (Google) के खिलाफ गुस्सा फूटा था, क्योंकि गूगल पर कन्नड़ को भारत की ‘सबसे खराब भाषा’ बताया जा रहा था. लिम्बावली ने कहा है, 'हमने हाल ही में गूगल द्वारा कन्नड़ के अपमान का सामना किया है. जख्म भरने से पहले ही, हमने पाया कि अमेजन कनाडा, कन्नड़ फ्लैग के रंग और प्रतीक चिन्ह का महिलाओं के कपड़ों पर इस्तेमाल कर रहा है.'

गूगल को मांगनी पड़ी माफी

मंत्री ने ट्वीट किया, 'बहुराष्ट्रीय कंपनियां कन्नड़ का बार-बार अपमान बंद करें. यह कन्नडिगों के स्वाभिमान का मामला है और हम ऐसी बार-बार हो रही ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेंगे.' मंत्री ने कहा, 'अमेजन कनाडा को कन्नडिगों से माफी मांगनी चाहिए. अमेजन कनाडा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.' गूगल (Google) के मामले को लेकर भी मंत्री ने कानूनी कार्रवाई करने को कहा था लेकिन कंपनी द्वारा माफी मांगने के बाद उन्होंने ऐसा नहीं किया.

यह भी पढ़ें: 2 दूल्हे बारात लेकर पहुंचे, दुल्हन ने एक को पहनाई वरमाला; दूसरे के साथ लिए सात फेरे

अमेजन ने कनाडा की वेबसाइट से हटाया प्रोडक्ट 

इसे सरकार का अपमान बताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सरकार से अमेजन के खिलाफ कार्रवाई की संभावनाओं पर गौर करने को कहा है. साथ में यह भी कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकना जरूरी है.उन्होंने भी मांग कि अमेजन कन्नडिगों से माफी मांगे. बिकिनी पर कर्नाटक के गैर आधिकारिक राज्य झंडे का पीला और लाल रंग है और राज्य का प्रतीक चिन्ह ‘गंडभेरुंड’ बना हुआ है. हालांकि हंगामे के बाद अमेजन ने इसे कनाडा की अपनी वेबसाइट से हटा लिया है. अमेजन की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

LIVE TV

Trending news