रूस-यूक्रेन वॉर के बीच PM मोदी ने की पुतिन से बात, जानें एक-दूसरे से क्या बोले
Advertisement
trendingNow11107651

रूस-यूक्रेन वॉर के बीच PM मोदी ने की पुतिन से बात, जानें एक-दूसरे से क्या बोले

युद्ध के चलते जारी तनाव के बीच भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ फोन पर बात की है.

रूस-यूक्रेन वॉर के बीच PM मोदी ने की पुतिन से बात, जानें एक-दूसरे से क्या बोले

नई दिल्ली: युद्ध के चलते जारी तनाव के बीच भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ फोन पर बात की है.

  1. पीएम मोदी ने पुतिन से फोन पर की बात
  2.  पीएम मोदी ने की युद्ध खत्म करने की अपील
  3. भारतीय छात्रों के मुद्दे को पीएम ने रखा सामने

पीएम मोदी ने ली घटनाक्रम की जानकारी

राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को यूक्रेन के संबंध में हाल के घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी. प्रधानमंत्री ने अपने लंबे समय से दृढ़ विश्वास को दोहराया कि रूस और नाटो समूह के बीच मतभेदों को केवल ईमानदार और ईमानदार बातचीत के माध्यम से ही सुलझाया जा सकता है.

पीएम मोदी ने की युद्ध खत्म करने की अपील

प्रधानमंत्री ने हिंसा की तत्काल समाप्ति की अपील की और राजनयिक वार्ता और वार्ता के रास्ते पर लौटने के लिए सभी पक्षों से ठोस प्रयास करने का आह्वान किया.

यह भी पढ़ें: रूस-यूक्रेन युद्ध का दुनिया पर असर! जानें आपकी जेब पर क्या पड़ेगा फर्क

भारतीय छात्रों के मुद्दे पर ये बोले पुतिन

प्रधानमंत्री ने यूक्रेन में भारतीय नागरिकों, विशेष रूप से छात्रों की सुरक्षा के संबंध में भारत की चिंताओं के बारे में रूसी राष्ट्रपति को भी अवगत कराया और बताया कि भारत उनके सुरक्षित निकास और भारत लौटने को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है.

संपर्क में रहेंगे अधिकारी

बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने सहमति व्यक्त की कि उनके अधिकारी और राजनयिक दल सामयिक हित के मुद्दों पर नियमित संपर्क बनाए रखेंगे.

LIVE TV

Trending news