बंगाल चुनाव: अमित मालवीय ने साधा Mamata Banerjee पर निशाना, कहा- 'हार के डर से नहीं छोड़ पा रहीं नंदीग्राम'
Advertisement
trendingNow1875212

बंगाल चुनाव: अमित मालवीय ने साधा Mamata Banerjee पर निशाना, कहा- 'हार के डर से नहीं छोड़ पा रहीं नंदीग्राम'

West Bengal Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का आज (30 मार्च) आखिरी दिन है. 

प‍श्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनजी (Photo: ANI)

नई दिल्‍ली: बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख और बंगाल चुनाव के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा है कि बंगाल विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बीजेपी को भारी बहुमत मिलेगा.

'नंंदीग्राम से बाहर नहीं निकल पा रहीं ममता बनर्जी' 

उन्‍होंने कहा, 'बंगाल विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण में 30 सीटों पर मतदान होना है, लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पिछले तीन दिनों से नंदीग्राम से बाहर नहीं निकल पा रही हैं. उनका डर साफ दिखाई दे रहा है, वो इस चुनाव क्षेत्र को छोड़ ही नहीं पा रही हैं, दूसरी सीटों को वह पूरी तरह इग्‍नोर कर रही हैं. लेकिन इन सब के बावजूद वो हार रही हैं. बीजेपी दूसरे चरण में भारी बहुमत हासिल करेगी.'

दूसरे चरण के लिए आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन  

पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का आज (30 मार्च) आखिरी दिन है. दूसरे चरण में नंदीग्राम सीट पर भी मतदान होना है, जहां बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी आमने-सामने हैं. नंदीग्राम में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए ममता बनर्जी रोड शो कर रही हैं. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी रोड शो करने उतरे हैं. 

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर को छोड़कर नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी छोड़कर आए शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को नंदीग्राम से चुनावी मैदान में उतारा है.

8 चरणों में होगी वोटिंग

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी. राज्य में 27 मार्च को पहले चरण में 30 सीटों पर वोट डाले गए थे, जिसमें 79.79 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया था. इसके बाद एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे. दूसरे चरण में 30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान होगा.

Trending news