Tamil Nadu: कांग्रेस-DMK पर गरजे Amit Shah, कहा- बताएं 2G स्कैम किसने किया?
Advertisement

Tamil Nadu: कांग्रेस-DMK पर गरजे Amit Shah, कहा- बताएं 2G स्कैम किसने किया?

तमिलनाडु (Tamil Nadu) विधान सभा चुनावों की घोषणा होते ही राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को तमिलनाडु में राहुल गांधी और स्टालिन को 2G स्कैम पर घेरने की कोशिश की. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (साभार पीटीआई)

चेन्नई: तमिलनाडु (Tamil Nadu) में अगले महीने होने जा रहे विधान सभा चुनाव में प्रचार के लिए बीजेपी और कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता राज्य में पहुंचने लगे हैं. राहुल गांधी के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता अमित शाह (Amit Shah) ने भी रविवार को राज्य में रैली की. 

  1. 'वॉटर मैनेजमेंट में तमिलनाडु सबसे आगे'
  2. 'तमिल भाषा में पढ़ेंगे राज्य के बच्चे'
  3. 'स्टालिन बताएं, 2 जी स्कैम किसने किया'

'तमिलनाडु में 2G, 3G सब मिलता है'

तमिलनाडु के विल्लुपुरम में आयोजित बीजेपी की विजय संकल्प रैली में बोलते हुए अमित शाह ने कांग्रेस और डीएमके पर वंशवाद का आरोप लगाया. शाह ने कहा कि तमिलनाडु में 2G, 3G, 4G सब मिलता है. लोगों को 2G, 3G का मतलब समझाते हुए अमित शाह ने कहा कि 2G का मतलब मारन परिवार की 2 पीढ़ियां हैं. 3G का मतलब करुणानिधि परिवार की 3 पीढ़ियां और 4G का मतलब कांग्रेस की 4 पीढ़ियां हैं. 

वॉटर मैनेजमेंट में तमिलनाडु सबसे आगे'

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि देश में सबसे ऊपर तमिलनाडु सरकार है. सरकार चलाने और वॉटर मैनेजमेंट में पहला नंबर इसका है. जिलों के विकास में भी दक्षिण के राज्यों में तमिलनाडु आगे है. अमित शाह ने कहा,'अभी मोदी जी नई शिक्षा नीति लेकर आए हैं. देश में अब विदेशी भाषा में शिक्षा नहीं चलेगी.'

'तमिल भाषा में पढ़ेंगे राज्य के बच्चे'

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर व्यंग्य करते हुए अमित शाह ने कहा,'उनकी भाषा इटैलियन क्या हमारे देश की भाषा है? मोदी जी ने कहा है कि तमिलनाडु में अब प्राथमिक शिक्षा तमिल भाषा में होगी. इसी तरह दूसरे राज्यों में उनकी मातृ भाषा में पढ़ाई होगी.' अमित शाह ने कहा कि तमिलनाडु में आने के बाद राहुल बाबा जल्लिकट्टू देखने गए. जबकि उन्हीं की यूपीए सरकार ने अपने घोषणा पत्र में इसे बंद करने की घोषणा की थी. तमिलनाडु के इस पारंपरिक खेल को बचाने का नोटिफिकेशन बीजेपी ने निकाला था. 

'स्टालिन बताएं, 2G स्कैम किसने किया?'

द्रमुक (DMK) के प्रमुख स्टालिन (Stalin) पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा कि वे भ्रष्टाचार की बातें करते हैं. उनकी बात सुनकर हंसी आती है. वे अपने अंदर झांककर देखें, 2G स्कैम किसने किया था? उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने इस देश में 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले किए, जिसमें DMK एक अहम हिस्सा थी.  

'सोनिया गांधी को केवल राहुल की चिंता'

शाह ने कहा कि एक तरफ NDA है, जो देश का उत्थान करना चाहता है. वहीं दूसरी ओर पारिवारिक पार्टियां हैं, जो 'बांटो और राज करो' में विश्वास करती हैं. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी को चिंता है कि राहुल बाबा को देश का पीएम कैसे बनाया जाए. उन्हें देश की कोई चिंता नहीं है.अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार के राज में किसी दुश्मन देश की हिम्मत नहीं कि वह हमारी सीमाओं की ओर आंख उठाकर देख सके. 

'2022 तक सबको मिलेगा आवास'

अमित शाह (Amit Shah )ने कहा कि मोदी सरकार ने देश में गरीबों, दलितों-वंचितों के सामाजिक स्तर को ऊंचा उठाने का काम किया है. सरकार ने फैसला लिया है कि देश में 2022 तक सभी को आवास प्रदान कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इन चुनाव में तमिलनाडु में बीजेपी और AIADMK का गठबंधन है. यह गठबंधन जी रामचंद्रन और जयललिता के सिद्धांतों पर चलेगा. दूसरी ओर डीएमके और कांग्रेस का गठबंधन है, जो वंशवाद पर विश्वास करता है.

ये भी पढ़ें- Tamil Nadu Assembly Election 2021: राहुल गांधी ने फिर साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा- China के हाथों गंवा दी Depsang Plains की जमीन

'तमिल के बिना भारतीय संस्कृति अधूरी'

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु (Tamil Nadu) की इस महान भूमि ने भारत को कई सारे ऐसे महानुभाव दिए हैं, जिन्होंने पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन किया है. आज भी पूरा भारत तमिल भाषा और संस्कृति का सम्मान करता है. तमिल संस्कृति के बगैर भारतीय संस्कृति अधूरी है. 

VIDEO-

Trending news