DNA Analysis: गृह मंत्री अमित शाह ने क्यों किया बंगाल के कूच बिहार का दौरा? ममता को संकेतों में दिया बड़ा संदेश
Advertisement
trendingNow11176297

DNA Analysis: गृह मंत्री अमित शाह ने क्यों किया बंगाल के कूच बिहार का दौरा? ममता को संकेतों में दिया बड़ा संदेश

DNA on Amit Shah Cooch Behar Visit: गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शुक्रवार को बंगाल के कूचबिहार (Cooch Behar) का दौरा किया. उनके इस दौरे में कई अहम संकेत छिपे थे. इस विजिट के बहाने उन्होंने सीएम ममता बनर्जी को बड़ा संदेश भी दिया. 

DNA Analysis: गृह मंत्री अमित शाह ने क्यों किया बंगाल के कूच बिहार का दौरा? ममता को संकेतों में दिया बड़ा संदेश

DNA on Amit Shah Cooch Behar Visit: गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शुक्रवार को बंगाल के कूचबिहार (Cooch Behar) में थे. वहां उन्होंने  BSF यानी सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों- जवानों से मुलाकात की और हालात के बारे में जानकारी ली. गृह मंत्री काफी देर तक  BSF के जवानों के साथ रहे.  

कूचबिहार क्यों गए अमित शाह

अब आपको ये जानना चाहिए कि आखिर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कूचबिहार क्यों गए थे. आपको याद होगा कुछ दिन पहले कूचबिहार (Cooch Behar) के पुलिस अधीक्षक यानी SP को, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आदेश दिया था कि वो BSF को अपनी सीमा के दायरे में काम न करने दें. उन्होंने BSF जवानों को अपनी सीमा के अंदर आने की अनुमति न देने का ऑर्डर देते हुए BSF पर गंभीर आरोप भी लगाए थे.

ममता ने BSF को रोकने का दिया था आदेश

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा था कि BSF को इंटरनेशनल बॉर्डर के 50 किलोमीटर के दायरे में घुसने नहीं देना है क्योंकि BSF ग्रामीणों पर गोली चलाती है. वो पशु तस्करों के नाम पर लोगों की हत्या करती है और फिर उन शवों को फेंक देती है. ममता ने यह भी आदेश दिया था कि बीएसएफ स्थानीय पुलिस से पूछे बिना कोई कार्रवाई न करे. यानी बिना इजाजत बीजेपी बंगाल के सरहदी इलाकों में नहीं जा सकती और अगर जाना है तो उसके लिए स्थानीय पुलिस की अनुमति लेनी होगी.

केंद्र के नोटिफिकेशन का भी किया था विरोध

खास बात ये है कि ममता ने पिछले साल उस वक्त भी BSF के दायरे और एक्शन का विरोध किया था, जब केंद्र सरकार ने बॉर्डर से सटे इलाकों में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर कर दिया था.

गृह मंत्री अमित शाह ने बढ़ाया जवानों का हौंसला

ममता के बयान और गृह मंत्री (Amit Shah) का कूच बिहार (Cooch Behar) का दौरा, इस बात को ऐसे समझिए. जहां राज्य की मुख्यमंत्री उस सीमा सुरक्षा बल पर सवाल खड़े कर रही हैं, जो देश की First Line of Defense है. वहीं गृह मंत्री BSF के जवानों का हौसला और मनोबल बढ़ाने गए थे. इसके पीछे घुसपैठियों को सीधा संदेश भी है कि अब घुसपैठिए माफ नहीं होंगे, ये बात वो गुरुवार को भी कह चुके हैं. बीएसएफ बंगाल के बड़े हिस्से में बांग्लादेशी और रोहिंग्या को घुसपैठ से रोकती है. ये काम बेहद मुश्किल है लेकिन फिर भी एजेंसी यह काम करती है. 

Trending news