close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमित शाह ने भरा नामांकन, रोड शो में कहा- 'आडवाणी की विरासत को आगे बढ़ाने की कोशिश करूंगा'

शाह के नामांकन के दौरान केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल और एलजेपी के संस्थापक रामविलास पासवान जैसे वरिष्ठ नेता हैं

अमित शाह ने भरा नामांकन, रोड शो में कहा- 'आडवाणी की विरासत को आगे बढ़ाने की कोशिश करूंगा'
लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) में अमित शाह को गुजरात के गांधी नगर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है.

गांधीनगर/नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) में गांधीनगर से प्रत्याशी बनाए गए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को नॉमिनेशन फाइल कर दिया है. शनिवार को अमित शाह ने अहमदाबाद से गांधीनगर तक चार किलोमीटर लंबा रोड शो किया. रोड शो को पूरा करने के बाद अमित शाह कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचे. इस दौरान अमित शाह के साथ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली समेत कई बड़े नेता मौजूद थे.

बीजेपी ने बिना शाह हैं शून्य
अमित शाह ने विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर उनके जीवन से बीजेपी को निकाल दिया जाए, तो वह शून्य बचेंगे. उन्होंने गुजरात की जनता से अपील की कि वह यहां की 26 में से 26 सीटें बीजेपी के खाते में दे दें. इस रैली में अमित शाह के बेटे भी मौजूद हैं.

उद्धव ठाकरे, राजनाथ भी शाह के साथ मौजूद
अमित शाह के साथ इस रोड शो में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, राजनाथ सिंह, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल और एलजेपी के संस्थापक रामविलास पासवान जैसे वरिष्ठ नेता मौजूद हैं. रोड शो करने से पहले अमित शाह ने अहमदाबाद में सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. 

अमित शाह ने 1982 के दिनों को किया याद
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आज गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने जा रहा हूं. शाह ने कहा कि मुझे 1982 के वो दिन याद आ रहे हैं, जब मैं गांधीनगर में ही एक छोटे से बूथ का अध्यक्ष बना था. शाह ने कहा कि गांधीनगर से लालकृष्ण आडवाणी, अटल बिहारी वाजपेयी जी सांसद रहे. ऐसे में मुझे यहां से लड़ने का मौका मिल रहा है, यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है. 

चौकीदार का पीएम बनना श्योर है: राजनाथ
अमित शाह के मंच से प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनथ सिंह ने कहा कि आज कांग्रेस पीएम को अपशब्दों संबोधित कर रही है, लेकिन एक बार फिर से चौकीदार का प्रधानमंत्री बनना श्योर माना जा रहा है. 

प्रकाश सिंह बादल ने शाह को बताया जमीन से जुड़ा नेता
अमित शाह की विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि अमित शाह जमीन से जुड़े हुए नेता हैं. वहीं, नितिन गडकरी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आगे आना वाला चुनाव ऐतिहासिक होगा. उन्होंने कहा कि केंद्र की वर्तमान सत्तासीन सरकार के नेतृत्व में भारत विकास के पथ पर चल रहा है और लगातार प्रगित की ओर बढ़ रहा है. अमित शाह की तारीफ करते हुए गडकरी ने कहा कि उनके नेतृत्व में ही बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन पाई है.

प्रधानमंत्री मोदी के बाद बीजेपी के दूसरे सबसे बड़े नेता
एनडीए के शीर्ष नेताओं की इस मौजूदगी को अमित शाह के लिए समर्थन और गठबंधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे सबसे शक्तिशाली नेता के रूप में उनकी स्वीकार्यता के तौर पर देखा जा रहा है. गांधीनगर सीट से इस बार बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जगह पार्टी से शाह चुनाव लड़ रहे हैं. आडवाणी 1998 से इस सीट का प्रतिनिधत्व कर रहे थे. 

अमित शाह अभी गुजरात से राज्यसभा सदस्य हैं.  गुजरात में सभी 26 सीटों के लिए 23 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख चार अप्रैल है.