close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रन फॉर यूनिटी का अमित शाह ने किया आगाज़, धारा 370 के लिए कांग्रेस को ठहराया ज़िम्मेदार

मैराथन में स्कूली छात्रों और पूर्व कर्मियों के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिकों समेत लगभग 12,000 लोगों ने भाग लिया. मैराथन का समापन इंडिया गेट स्थित अमर जवान ज्योति पर होगा. पटेल की 144वीं जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाया जाता है.

रन फॉर यूनिटी का अमित शाह ने किया आगाज़, धारा 370 के लिए कांग्रेस को ठहराया ज़िम्मेदार
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) ने गुरुवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती के मौके पर उन्हें राष्ट्र की तरफ से श्रद्धांजलि देते हुए यहां मेजर ध्यान चंद स्टेडियम से 'रन फॉर यूनिटी' को हरी झंडी दिखाई. राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर पांच बार की विश्व मुक्केबाजी चैम्पियन एम.सी. मैरीकॉम(MC Marikom) ने शाह को झंडा दिया, जिसके बाद शाह ने हरी झंडी लहरा दी.

इस अवसर पर अमित शाह ने कहा ''पूरे 70 साल हो गए हैं किसी ने भी धारा 370 और 35 A को छूना भी मुनासिब नहीं समझा. 2019 में देश की जनता ने हमारे प्रधानमंत्री मोदी को देश की बागडोर सौंपी और 5 अगस्त वो दिन है जिस दिन देश की पार्लियामेंट ने धारा 370 और 35A को हटाने का काम किया."

LIVE TV...

 रन फॉर यूनिटी देश के पहले उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल(Sardar Vallabh Bhai Patel) को समर्पित मैराथन है. मैराथन में स्कूली छात्रों और पूर्व कर्मियों के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिकों समेत लगभग 12,000 लोगों ने भाग लिया. मैराथन का समापन इंडिया गेट स्थित अमर जवान ज्योति पर होगा. पटेल की 144वीं जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाया जाता है.

जम्मू एवं कश्मीर(Jammu and kashmir) को विशेष शक्तियां देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370(Article 370) को खत्म किए जाने के बाद पटेल की यह पहली जयंती है. भाजपा ने इस अनुच्छेद के लिए देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराया है. भाजपा का कहना है कि अगर कश्मीर मुद्दा पटेल को दे दिया जाता तो अनुच्छेद 370 अस्तित्व में ही नहीं आता.

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस से)