गृह मंत्री अमित शाह ने दंगों को लेकर दिया बड़ा बयान, CAA पर कही यह बड़ी बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को नागरिकता कानून पर विपक्ष पर अफवाह फैलाकर दंगे भड़काने का आरोप लगाया.

गृह मंत्री अमित शाह ने दंगों को लेकर दिया बड़ा बयान, CAA पर कही यह बड़ी बात

भुवनेश्वर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) ने शुक्रवार को नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) पर विपक्ष पर अफवाह फैलाकर दंगे भड़काने का आरोप लगाया. शाह ने कहा कि विपक्ष ने साजिश के तहत अफवाह फैलाई. गृह मंत्री ने एक बार फिर दोहराया कि नागरिकता कानून से किसी मुस्लिम या अल्पसंख्यक की नागरिकता नहीं जाएगी.  शाह ने भुवनेश्वर में पार्टी कार्यकर्ताओं की रैली में ये बातें कहीं. 

शाह ने कहा, "नागरिकता कानून पर कांग्रेस, ममता दीदी, सपा, बसपा ये सारे लोग विरोध कर रहे हैं. ये कह रहे हैं कि इससे अल्पसंख्यकों के नागरिक अधिकार चले जाएंगे. लेकिन इतना झूठ क्यों फैला रहे हैं. नागरिकता कानून से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी. यह नागरिकता देने का कानून है, नागरिकता लेने का नहीं."  

शाह ने कहा, "नागरिकता हम पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में पीड़ित हिंदुओं को दे रहे हैं. क्या इन लोगों को नागरिकता नहीं दी जानी चाहिए? क्या इन लोगों को घर नहीं मिलना चाहिए? उनके मानवाधिकार का क्या? कांग्रेस पार्टी का हर नेता 50 के दशक में बोला है कि हम पीड़ित नागरिकों को नागरिकता देंगे. नरेंद्र मोदी जी आए, लाखों-करोड़ों लोगों को नागरिकता कानून पास कराया." 

शाह ने कहा, "नरेंद्र मोदी सरकार ने 70 से अटके मामलों को हल किया है. कश्मीर से धारा 370 हटाई. हमारा कश्मीर जो 70 साल से अलग-थलग था, उसे मोदी जी ने भारत का मुकुट बना दिया है. कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर नहीं बनने दिया. मोदी सरकार ने ट्रस्ट बनाकर राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ कर दिया है. जल्द ही अयोध्या में आसमान छूटा राम मंदिर बनेगा." 

ये भी देखें:

गौरतलब है कि भुवनेश्वर में आज पूर्वी क्षेत्र परिषद की 24वीं बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता गृहमंत्री अमित शाह ने की. बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक शामिल हुए. पूर्वी जोनल काउंसिल के  बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल सदस्य हैं. दौरान सीएम पटनायक ने गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के लिए दोपहर का भोज भी रखा. हालांकि इस बैठक में झारखंड के मंत्री हेमंत सोरेन ने हिस्सा नहीं लिया.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.