यूपी में गरजे गृह मंत्री अमित शाह, जिन्ना के मुद्दे पर अखिलेश यादव की लगाई क्लास
Advertisement
trendingNow11026671

यूपी में गरजे गृह मंत्री अमित शाह, जिन्ना के मुद्दे पर अखिलेश यादव की लगाई क्लास

यूपी में विधान सभा चुनाव से पहले बीजेपी ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. केंद्रीय अमित शाह ने आज (शनिवार को) आजमगढ़ में रैली की. अमित शाह ने कहा कि इस बार सभी की सभी आजमगढ़ की विधान सभा सीटों पर कमल खिलने वाला है.

अमित शाह.

आजमगढ़: यूपी में विधान सभा चुनाव से पहले बीजेपी (BJP) ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. केंद्रीय अमित शाह (Amit Shah) ने आज (शनिवार को) आजमगढ़ (Azamgarh) में रैली की. अमित शाह ने कहा कि इस बार सभी की सभी आजमगढ़ की विधान सभा सीटों पर कमल खिलने वाला है.

मां सरस्वती का धाम बनेगा आजमगढ़- शाह

अमित शाह ने कहा कि आज आजमगढ़ में विश्वविद्यालय का शिलान्यास हो रहा है. जिस आजमगढ़ को सपा शासन में दुनियाभर में कट्टरवादी सोच और आतंकवाद की पनाहगार के रूप में जाता था, उसी आजमगढ़ की भूमि पर आज मां सरस्वती का धाम बनाने का काम होने जा रहा है.

ये भी पढ़ें- अमरावती में बवाल जारी, फूंकी गई दुकान; BJP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

अमित शाह ने महाराजा सुहेलदेव को किया याद

उन्होंने कहा कि मैंने सीएम योगी को पूछा मंच तो यहां है आजमगढ़ की यूनिवर्सिटी कहां बनाई है तो सीएम योगी ने कहा कि यूनिवर्सिटी और मंदिर यहीं बनेगा. सीएम योगी को सुझाव देना चाहता हूं इसी यूपी की भूमि से विदेशी आक्रांताओ को खदेड़ने का काम महाराजा सुहेलदेव ने किया था. इस यूनिवर्सिटी का नाम महाराज के नाम रखते हैं तो बहुत बड़ी बात होगी. हमारे घोषणा पत्र में हमने कहा था कि दस विश्वविद्यालय बनाएंगे. आज यहां आया हूं तो हमारा दस विश्वविद्यालय बनाने का काम पूरा हो गया है.

अमित शाह ने कहा कि चालीस मेडिकल कॉलेज बनाने का वादा किया था. वो वादा भी पूरा हुआ. यूपी में जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण की नीति पर चलता था. आज यूपी जो कि देश की छठी बड़ी अर्थव्यवस्था थी. आज देश की दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बना है.

ये भी पढ़ें- अमरावती हिंसा: क्या है 'रजा अकादमी' का इतिहास? आजाद मैदान के दंगों में भी आया था नाम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सबसे बड़ा काम अगर यूपी में हुआ है तो माफिया राज से यूपी को निकाला है. हजारों एकड़ सरकारी भूमि पर माफिया कब्जा किए बैठे थे. सीएम योगी ने इसको मुक्त करा कर जन सेवा के काम में इस्तेमाल किया है.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में JAM का अर्थ है, J- जन धन बैंक खाते, A- आधार कार्ड और M- हर आदमी को मोबाइल. लेकिन समाजवादी पार्टी के लिए JAM का अर्थ है J- जिन्ना, A- आजम खान और M- मुख्तार है. अखिलेश यादव को जिन्ना में महानता नजर आती है. चुनाव आते ही उनको जिन्ना याद आ रहे हैं.

LIVE TV

Trending news