Amripal Singh: अमृतपाल का क्या है AKF कनेक्शन? बना रहा था खुद की प्राइवेट आर्मी, पुलिस ने किए सनसनीखेज खुलासे
Advertisement

Amripal Singh: अमृतपाल का क्या है AKF कनेक्शन? बना रहा था खुद की प्राइवेट आर्मी, पुलिस ने किए सनसनीखेज खुलासे

Who is Amritpal Singh: पुलिस के मुताबिक, अमृतपाल आनंदपुर खालसा फोर्स (AKF) बना रहा था. पुलिस को उसके घर और उसके साथियों से बरामद हथियारों पर AKF लिखा मिला है. ऐसे में यह शक है कि अमृतपाल AKF के नाम से अपनी प्राइवेट फौज तैयार कर रहा था.

Amripal Singh: अमृतपाल का क्या है AKF कनेक्शन? बना रहा था खुद की प्राइवेट आर्मी, पुलिस ने किए सनसनीखेज खुलासे

Amritpal Singh Case: कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह और उसके कुछ साथियों के खिलाफ अवैध हथियार रखने के सिलसिले में रविवार को नई एफआईआर दर्ज की गई. अमृतपाल के सात साथियों को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है. पंजाब पुलिस ने शनिवार को अमृतपाल के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई शुरू की थी, जिसमें पुलिस ने उसके संगठन के 78 मेंबर्स को गिरफ्तार किया था. इस बीच पुलिस ने बड़ी जानकारी दी है. पुलिस के मुताबिक, अमृतपाल आनंदपुर खालसा फोर्स (AKF) बना रहा था. पुलिस को उसके घर और उसके साथियों से बरामद हथियारों पर AKF लिखा मिला है. ऐसे में यह शक है कि अमृतपाल AKF के नाम से अपनी प्राइवेट फौज तैयार कर रहा था.

बरामद किए गए थे हथियार

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिन्हें गिरफ्तार किया गया है, वे अमृतपाल के काफिले का हिस्सा थे. उन्होंने कहा कि 12 बोर की छह बंदूक और कुछ कारतूस जब्त किए गए हैं, जो अवैध हैं. हालांकि, अमृतपाल को पकड़ने के प्रयास जारी हैं. उसने शनिवार को जालंधर जिले में काफिले को रोके जाने पर पुलिस को चकमा दे दिया था. पुलिस ने 23 फरवरी को हुए अजनाला कांड में अमृतपाल और उसके साथियों के खिलाफ पहले ही एफआईआर दर्ज कर ली थी. 

सोमवार तक बढ़ी अवधि

गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने राज्य में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं के सस्पेंशन की अवधि सोमवार दोपहर तक बढ़ा दी है और सुरक्षा बलों ने अमृतसर, जालंधर और लुधियाना समेत राज्य के कई जगहों पर फ्लैग मार्च किया. इसके अलावा अमृतपाल सिंह के चार सहयोगियों को सुरक्षा कारणों के चलते रविवार को असम के डिब्रूगढ़ जिले में लाया गया. उन्हें डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में रखा गया है. हालांकि न तो पंजाब पुलिस की टीम और न ही असम पुलिस के किसी अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है. डिब्रूगढ़ के पुलिस अधीक्षक श्वेतांक मिश्रा ने कहा, चार गिरफ्तार लोगों को यहां लाया गया है. हम आगे की जानकारी बाद में देंगे. चारों लोगों की पहचान अभी अज्ञात है.

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news