रेल मंत्रालय की पुस्तिका के कवर पेज पर एक कर्मचारी की पेंटिंग
Advertisement

रेल मंत्रालय की पुस्तिका के कवर पेज पर एक कर्मचारी की पेंटिंग

भुवनेश्वर स्थित पूर्वी तटीय रेलवे के मुख्यालय में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी के रूप में कार्यरत 35 वर्षीय श्याम सुंदर नई दिल्ली के अधिकारियों की निगाह में तब आये, जब उन्होंने हाल में अंतर रेलवे चित्रकला प्रतियोगिता में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया था.

प्रेस को संबोधित करते रेल मंत्री पीयूष गोयल व रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा (फोटोः @PiyushGoyal)

नई दिल्लीः रेल मंत्रालय की उपलब्धियों को दर्शाने वाली एक पुस्तिका के आवरण पृष्ठ के लिए चतुर्थ श्रेणी के एक कर्मचारी की पेंटिंग को चुना गया है. भुवनेश्वर स्थित पूर्वी तटीय रेलवे के मुख्यालय में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी के रूप में कार्यरत 35 वर्षीय श्याम सुंदर नई दिल्ली के अधिकारियों की निगाह में तब आये, जब उन्होंने हाल में अंतर रेलवे चित्रकला प्रतियोगिता में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया था. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कल संवाददाता सम्मेलन में आवरण पृष्ठ दिखाया था जिस में महात्मा गांधी ट्रेन के दरवाजे से उतर रहे हैं और लोग उनका अभिवादन कर रहे हैं. 

 

पुस्तिका में सरकार की योजनाओं को प्रमुखता से दर्शाया गया है.

fallback

fallback

राष्ट्रीय राजधानी में कल मंत्री द्वारा सम्मानित होने वाले श्याम सुंदर ने बताया , ‘‘ मैं पिछले 10 साल से रेलवे में बतौर चपरासी काम कर रहा हूं .’’ उन्होंने बताया , ‘‘ मैंने पहला कलाचित्र बनाकर भेजा जिसमें गांधी जी और भीड़ कैमरे की तरफ देख रहे हैं , इसलिए इसका चयन नहीं हुआ. दूसरी बार में गांधी जी का चेहरा स्पष्ट नहीं आया. लेकिन तीसरी बार में मैंने सही पेंटिंग बनाई. ’’ सुंदर भुवनेश्वर के उत्कल विश्वविद्यालय से कला एवं शिल्प के स्नातक है. 

Trending news