अनंत अंबानी की शादी को लेकर मुंबई का ट्रैफिक रुट भी जान लीजिए.. कुछ रास्ते रहेंगे बंद
Advertisement
trendingNow12333461

अनंत अंबानी की शादी को लेकर मुंबई का ट्रैफिक रुट भी जान लीजिए.. कुछ रास्ते रहेंगे बंद

Mumbai Traffic: यातायात प्रतिबंध 12 से 15 जुलाई तक लागू रहेंगे. मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित ‘जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर’ में पुलिस ने कम से कम चार मार्गों पर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया है.

अनंत अंबानी की शादी को लेकर मुंबई का ट्रैफिक रुट भी जान लीजिए.. कुछ रास्ते रहेंगे बंद

Anant Ambani Wedding: एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति और ‘रिलायंस इंडस्ट्रीज’ के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी के भव्य विवाह समारोह के लिए मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) स्थित ‘जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर’ में देश और दुनिया की कई जानी-मानी हस्तियों के आने के मद्देनजर पुलिस ने कम से कम चार मार्गों पर उन वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया है जो विवाह समारोह में नहीं जा रहे. 

यातायात प्रतिबंध 12 से 15 जुलाई तक

असल में मुंबई पुलिस ने पहले ही जारी एक अधिसूचना में कहा था कि ‘जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर’ में आयोजित इस ‘‘सामाजिक कार्यक्रम’’ के मद्देनजर वैकल्पिक यातायात व्यवस्था की गई है. यातायात प्रतिबंध 12 से 15 जुलाई तक लागू रहेंगे. जॉन सीना से लेकर रजनीकांत तक हॉलीवुड और भारतीय फिल्म जगत के जाने-माने कलाकार, अमेरिकी मीडिया की दिग्गज हस्ती किम करदाशियां और उनकी बहन क्लो करदाशियां तथा महेंद्र सिंह धोनी जैसे क्रिकेटर उन शीर्ष सिलेब्रिटी मेहमानों में शामिल हैं.

सड़कों पर यातायात का मार्ग बदला गया

दुनियाभर से सेलेब्स एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति एवं उद्योगपति मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी के आज यानी शुक्रवार को होने वाले विवाह समारोह में शामिल होने के लिए मुंबई पहुंचे हैं. अनंत अंबानी दवा जगत के दिग्गज उद्योगपति वीरेन और शैला मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट के साथ शुक्रवार को सात फेरे लेंगे. लग्न विधि शुक्रवार को होगी जबकि शनिवार और रविवार को प्रीतिभोज होगा. यातायात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ‘जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर’ की ओर जाने वाली सड़कों पर यातायात का मार्ग बदला गया है ताकि लोगों को असुविधा न हो. 

केवल उन वाहनों को अनुमति

उन्होंने बताया कि विवाह में शामिल होने वाले वीवीआईपी और वीआईपी लोगों की सुरक्षा व्यवस्था को भी ध्यान में रखा गया है. यातायात पुलिस द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि लक्ष्मी टावर जंक्शन, धीरूभाई अंबानी स्क्वायर एवेन्यू लेन 3, इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप, डायमंड जंक्शन और होटल ट्राइडेंट से कुर्ला एमटीएनएल की ओर जाने वाली सड़कों पर केवल उन वाहनों को अनुमति दी जाएगी जो विवाह समारोह स्थल में जाएंगे. 

अधिसूचना में कहा गया है कि इसके बजाय, वन बीकेसी से आने वाले वाहन लक्ष्मी टॉवर जंक्शन और डायमंड गेट नंबर 8 पर बाएं और नाबार्ड जंक्शन, डायमंड जंक्शन पर दाएं मुड़ सकते हैं और फिर धीरूभाई अंबानी स्क्वायर से होते हुए बीकेसी जा सकते हैं. कुर्ला, एमटीएनएल जंक्शन, प्लेटिना जंक्शन, डायमंड जंक्शन और बीकेसी से बीके

अधिसूचना में कहा गया है कि कुर्ला, एमटीएनएल जंक्शन, प्लेटिना जंक्शन और डायमंड जंक्शन से आने वाले वाहन नाबार्ड जंक्शन पर बाएं मुड़ सकते हैं और डायमंड गेट नंबर 8 से आगे बढ़ सकते हैं तथा फिर लक्ष्मी टॉवर जंक्शन पर दाएं मुड़कर बीकेसी की ओर जा सकते हैं. भारत नगर, वन बीकेसी, वी वर्क, गोदरेज और बीकेसी से आने वाले वाहनों को जियो कन्वेंशन सेंटर गेट नंबर 23 रोक दिया जाएगा.

Trending news