Corona Vaccine लगने के 11 दिन बाद टीचर की मौत, डॉक्टर ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow1839158

Corona Vaccine लगने के 11 दिन बाद टीचर की मौत, डॉक्टर ने कही ये बात

तेलंगाना में एक आगनवाड़ी शिक्षिका की कोरोना वैक्सीन लेने के 11 दिन बाद मौत हो गई. वो पिछले दो दिनों से अस्पताल में अपना इलाज करा रही थी. हालांकि डॉक्टरों ने उसकी मौत का कारण हाई ब्लड प्रेशर बताया है.

Corona Vaccine लगने के 11 दिन बाद टीचर की मौत, डॉक्टर ने कही ये बात

हैदराबाद: तेलंगाना (Telangana) के मंचिर्याल (Mancherial) जिले में 55 वर्षीय एक आंगनबाड़ी शिक्षिका की सरकारी अस्पताल में मौत हो गई. उन्होंने हाल में ही कोविड-19 का टीका (Coronavirus Vaccine) लगवाई थी.

वैक्सीन नहीं, बल्कि इस कारण हुई मौत

मंचिर्याल जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एम नीरजा ने बताया कि मृतक महिला को 19 जनवरी के दिन कोरोना की वैक्सीन लगाई गई थी. इसके 11 दिन बाद यानी 30 जनवरी को उसकी मौत हो गई. हालांकि उसकी मौत का कारण वैक्सीन बिल्कुल नहीं है. डॉक्टर ने बताया कि वह हाई ब्लड प्रेशर की मरीज थीं. तथा फेफड़े की बीमारी से भी जूझ रही थीं. इसी वजह से उनकी मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें:- बिहार छोड़ बंगाल की ओर दौड़े तेजस्वी यादव, BJP के खिलाफ 'दीदी' से मिलाएंगे हाथ

दो दिन से जारी इलाज के दौरान हुई मौत

मृतक महिला का नाम सुशीला बताया जा रहा है. दो दिन पहले तबीयत बिगड़ने पर उसे निजाम्स इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज अस्पताल (NIMS) में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इसी बीच तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री ई राजेंद्र (Etela Rajendra) ने कहा कि राज्य सरकार ने स्वास्थ्य कर्मियों को टीके के संबंध में परामर्श देने और उनकी आशंकाओं को दूर करने के लिए एक व्यवस्था बनाई है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news