आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में 5 अन्य आरोपी गिरफ्तार, वारदात में 10-12 लोग थे शामिल
Advertisement

आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में 5 अन्य आरोपी गिरफ्तार, वारदात में 10-12 लोग थे शामिल

क्राइम ब्रांच के मुताबिक जल्दी कुछ और लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है, जिसमें ताहिर हुसैन का भी नाम है.

अंकित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: IB कर्मचारी अंकित शर्मा (Ankit Sharma)  मर्डर केस में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले स्पेशल सेल ने सलमान को अंकित की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था. अब सलमान समेत कुल 6 आरोपी गिरफ्तार हो चुके है. चांदबाग के रहने वाले गिरफ्तार आरोपियों के नाम फिरोज, जावेद, गुलफाम और शोएब हैं, जबकि एक अनस है जो मुस्तफाबाद का रहने वाला है. सलमान समेत अब कुल 6 लोग गिरफ्तार हो गए हैं. 

क्राइम ब्रांच ने इनकी पहचान, सीसीटीवी फुटेज, चश्मदीद और मुखबिरों की मदद से की. क्राइम ब्रांच के मुताबिक जल्दी कुछ और लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है, जिसमें ताहिर हुसैन का भी नाम है. क्राइम ब्रांच अभी ताहिर हुसैन से पूछताछ कर रही है. पुलिस के मुताबिक अंकित की हत्या में दस से बारह लोग शामिल हो सकते हैं. पुलिस ने चश्मदीदों के आधार पर दो लोगों के स्कैच भी बना लिए हैं. 

क्राइम ब्रांच ने पब्लिक से मोबाइल वीडियो और दंगो से जुड़ी किसी भी तरह की फुटेज साझा करने की अपील की थी जिसके बाद अभी तक पुलिस को 2162 वीडियो फुटेज दिल्ली पुलिस को मिली है, इसमे कुछ दो बार भी आई है. कुल 1330 फुटेज है जो अलग-अलग हैं. पुलिस अब इन सारी फुटेज के जरिये दंगो के आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है. 

ये भी पढ़ें- अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी सलमान का खुलासा, 14 बार मारा चाकू, शव को नाले में फेंका

ये भी देखें- 

बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) में मारे गए आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा (Ankit Sharma) की पोस्टमार्ट रिपोर्ट (Post mortem report) में अंकित के शरीर पर चोट के कुल 51 निशान मिले थे, इनमें 12 निशान चाकू गोदने के थे. अंकित के थाई, पैर, चेस्ट समेत शरीरे के पिछले हिस्से में चाकू के गहरे निशान थे. बाकी 33 चोट के निशान थे जिसमें किसी भारी ऑब्जेक्ट से अंकित के शरीर पर वार किया गया था. शरीर पर ज्यादातर रेड, पर्पल, ब्लू कलर के मार्क मिले थे. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण सदमा बताया गया था जोकि फेफड़ों और मस्तिष्क में चोटों की वजह से हुए रक्तस्राव की वजह से हुआ था. 

इससे पहले खुद गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को संकेत दिए थे कि आईबी के अफसर अंकित शर्मा की हत्या कैसे और किन लोगों ने की, इसका जल्द राजफाश हो सकता है. जांच में जुटी एसआईटी को अहम सुराग हाथ लगे थे. एसआईटी को वह वीडियो हाथ लग गया था, जिसमें अंकित शर्मा की हत्या के राज छुपे थे. यह वीडियो एक आम नागरिक ने भेजा था. 

Trending news