कश्मीर में आतंक विरोधी अभियान तेज, बीती रात हुईं 3 मुठभेड़ें; 2 आतंकी ढेर
X

कश्मीर में आतंक विरोधी अभियान तेज, बीती रात हुईं 3 मुठभेड़ें; 2 आतंकी ढेर

कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों का आतंकियों के खिलाफ एक्शन जारी है. शनिवार रात घाटी में तीन जगह सुरक्षा एजेंसियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 2 आतंकी मारे गए. इस साल अब तक 128 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है.

कश्मीर में आतंक विरोधी अभियान तेज, बीती रात हुईं 3 मुठभेड़ें; 2 आतंकी ढेर

नई दिल्ली. कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है. घाटी में 8 अक्टूबर से अब तक 9 बार आतंकियों और सुरक्षा एजेंसियों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है, जिसमें अब तक 11 आतंकी मारे गए हैं. जहां भी आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली वहां एजेंसियों ने सर्च ऑपरेशन चलाया.

बीती रात दो आतंकी हुए ढेर

बीती रात कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षा एजेंसियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें  TRF का आतंकी शाहिद मारा गया. वहां सर्च ऑपरेशन चल ही रहा था कि श्रीनगर के बेमिना में दूसरी मुठभेड़ शुरू हो गई. बेमिना में भी  TRF का एक आतंकी मारा गया, जिसकी पहचान तनजील के तौर पर की गई. 

ये भी पढ़ें: जशपुर हादसा: घटना स्थल पर लोगों का प्रदर्शन, बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

मारे गए आतंकी थे श्रीनगर में हुई हत्याओं में शामिल

जम्मू कश्मीर पुलिस के कश्मीर जोन के IG विजय कुमार ने कहा मारे गए दोनों आतंकी श्रीनगर में हुई टारगेट हत्याओं में शामिल थे. दोनों आतंकी श्रीनगर के रहने वाले थे. पुलिस ने कहा कि आतंकियों के पास से दो AK-47 राइफल बरामद हुई हैं. पुलिस के मुताबिक श्रीनगर में अभी तीन और आतंकी फरार हैं,  जिनकी तलाश जारी है.

पोंपोर में जारी है मुठभेड़

इसके अलावा मध्य रात्रि को पुलवामा के पोंपोर में एक और मुठभेड़ शुरू हुई. इस मुठभेड़ में दो आतंकी फंसे हैं. पुलिस के मुताबिक यहां लश्कर का टॉप कमांडर उमर मुश्ताक फंसा हुआ है. ये आतंकी पुलिस की टॉप-10 आतंकियों की लिस्ट में शामिल है. उमर पर दो पुलिसकर्मी की हत्याओं का भी आरोप है. पोंपोर में मुठभेड़ अभी भी जारी है.

ये भी पढ़ें: DU Third Cut Off: आज जारी होगी डीयू की तीसरी कट-ऑफ, जानिए कितनी सीटें हैं खाली

इस साल मारे गए हैं 128 आतंकी

घाटी में चल रही मुठभेड़ों के बीच कश्मीर के IG विजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर में हुई टारगेट किलिंग के बाद से आतंक विरोधी अभियानों में जबरदस्त तेजी लायी गयी है. अब तक हुई 9 मुठभेड़ों में 11 आतंकी मारे गए हैं और दो आतंकी अभी भी मुठभेड़ में फंसे हुए हैं. इस साल कई बड़े आतंकी कमांडर समेत 128 आतंकी कश्मीर में मारे गए हैं. 

LIVE TV

Trending news