सेना प्रमुख ने घाटी में सुरक्षा समीक्षा की, अतिरिक्त सतर्कता बरतने पर दिया बल
Advertisement

सेना प्रमुख ने घाटी में सुरक्षा समीक्षा की, अतिरिक्त सतर्कता बरतने पर दिया बल

सेना प्रमुख ने सीमांत जिलों कुपवाड़ा और बारामुला में नियंत्रण रेखा के पास स्थित अग्रिम चौकियों का दौरा किया. 

सेना प्रमुख ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा से भी मुलाकात की

श्रीनगर: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कश्मीर घाटी के अपने दिनभर के दौरे के दौरान नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्रों और कश्मीर के आंतरिक इलाकों में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की. श्रीनगर में एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सेना प्रमुख ने नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्रों और कश्मीर के आंतरिक इलाकों में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए कश्मीर घाटी का दौरा किया.  

उन्होंने कहा कि सेना प्रमुख के साथ सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह और चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एके भट भी थे. सेना प्रमुख ने सीमांत जिलों कुपवाड़ा और बारामुला में नियंत्रण रेखा के पास स्थित अग्रिम चौकियों का दौरा किया. सेना प्रमुख को वहां संचालनात्मक एवं अन्य साजो -सामान से संबंधित तैयारियों से जुड़े सभी पहलुओं के बारे में अवगत कराया गया. 

प्रवक्ता ने कहा कि ‘शत्रु तत्वों’ की ओर से उत्पन्न चुनौतियों से मुकाबले के लिए इकाइयों द्वारा अपनाये गए उपायों और मानक संचालनात्मक प्रक्रियाओं की सेना प्रमुख ने प्रशंसा की. सेना प्रमुख ने हाल के अभियानों में सैनिकों के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए शत्रु ताकतों के नापाक मंसूबों को विफल करने के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत पर बल दिया. राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि बाद में सेना प्रमुख ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा से राजभवन में मुलाकात की और उनके साथ घाटी में समग्र सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की.

Trending news