आतंकी वानी से राज उलगवाने में जुटी सुरक्षा एजेंसियां, आतंकी साजिश के बारे में की गई पूछताछ
Advertisement

आतंकी वानी से राज उलगवाने में जुटी सुरक्षा एजेंसियां, आतंकी साजिश के बारे में की गई पूछताछ

स्वतंत्रता दिवस समारोह में गड़बड़ी की साजिश रचने वाले आतंकी संगठन गजवात उल हिंद (एजीयूएच) के कश्मीरी आतंकी इरफान हुसैन वानी को संयुक्त पूछताछ केंद्र (जेआईसी) में भेजा गया है. 

(फाइल फोटो)

जम्मू: स्वतंत्रता दिवस समारोह में गड़बड़ी की साजिश रचने वाले आतंकी संगठन गजवात उल हिंद (एजीयूएच) के कश्मीरी आतंकी इरफान हुसैन वानी को संयुक्त पूछताछ केंद्र (जेआईसी) में भेजा गया है. यहां दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने उससे पूछताछ की. एजीयूएच अलकायदा से जुड़ा आतंकी संगठन हैं. वानी को यहां से रविवार रात को गिरफ्तार किया गया था. उसके पास से आठ हथगोले बरामद किए गए थे.

सुरक्षा प्रतिष्ठानों के सूत्रों ने बताया कि उसे यहां मिरान साहिब स्थित जेआईसी में भेजा गया और आतंकी साजिश तथा स्लीपिंग सेल के बारे में उससे पूछताछ की गई. उन्होंने बताया कि पूछताछ में दिल्ली पुलिस के दो अधिकारी भी शामिल हुए और वह आगे की जांच के लिए वानी को दिल्ली ले जाना चाहते हैं.

सूत्रों के मुताबिक, वानी एजीयूएच के शीर्ष आतंकियों के संपर्क में था. उसके पास से जो मोबाइल मिला उसे पुलिस ने डिकोड करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी भेजा है. उन्होंने बताया कि वानी ने उस व्यक्ति के बारे में कुछ जानकारी दी है जिसे उसे हथगोलों से भरा बैग देना था.

वह कथित तौर पर जम्मू के एक होटल में रूका हुआ था. उसे स्लीपर सेल के एक सदस्य ने कुछ नगदी और बैग दिया था. 

(इनपुट - भाषा)

Trending news