राहुल गांधी बोले- जेटली ने देश की इकोनॉमी को नष्ट कर दिया है
Advertisement

राहुल गांधी बोले- जेटली ने देश की इकोनॉमी को नष्ट कर दिया है

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधते हुए कहा कि उहोंने हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है.  

 राहुल ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार आम लोगों की बात नहीं सुनती... (फोटो साभार: Twitter/OfficeofRG)

राजकोट: गुजरात दौरे के अंतिम दिन जेतपुर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधते हुए कहा कि उहोंने हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है. पूरे देश का जबर्दस्त नुकसान होने वाला है. उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार पर आम लोगों की दुर्दशा को नजरंदाज करने और कुछ लोगों के हित का ख्याल रखने का भी आरोप लगाया. उन्होंने इसके लिए भाजपा नेता यशवंत सिन्हा की टिप्पणी को उद्धृत किया, जिन्होंने अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर केंद्र की आलोचना की है. 

  1. राहुल ने मोदी सरकार पर आम लोगों की अनदेखी का आरोप लगाया
  2. उन्होंने भाजपा नेता यशवंत सिन्हा की टिप्पणी को उद्धृत किया
  3. गांधी ने दावा किया कि देश की अर्थव्यवस्था मुश्किल में है

पूर्व वित्त मंत्री सिन्हा ने 'अब मुझे बोलने की जरूरत है' शीर्षक अपने आलेख में लिखा, "वित्त मंत्री (अरुण जेटली) ने अर्थव्यवस्था में जो गड़बड़ की है, उसके खिलाफ मैंने अब भी नहीं बोला तो मैं अपने राष्ट्रीय दायित्व का निर्वहन नहीं कर पाऊंगा." उन्होंने दावा किया कि भाजपा के लोग डर से आवाज नहीं उठा रहे हैं.

इससे पहले, सुंदरनगर जिले में चोटिला के निकट एक छोटी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने सिन्हा के आलेख के जरिये मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा. गांधी ने गुजरात की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के आखिरी दिन कहा, "मैंने आज वरिष्ठ भाजपा नेता यशवंत सिन्हा का एक आलेख पढ़ा. उन्होंने लिखा है कि मोदी जी और जेटली जी ने भारतीय अर्थव्यवस्था का विनाश कर दिया. यह मेरे विचार नहीं हैं बल्कि यह भाजपा नेता की राय है." मोदी के गृह राज्य में इस साल चुनाव होना है.

पढ़ें: गुजरात दौरे पर बोले राहुल गांधी- सत्ता में आए तो 10 दिन में माफ कर देंगे किसानों का ऋण

ग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, "उन्होंने यह भी लिखा है कि भाजपा नेता जानते हैं कि देश गंभीर संकट के दौर से गुजर रहा है, फिर भी कोई बोलने को तैयार नहीं है, क्योंकि वे मोदी जी से डरे हुए हैं." गांधी ने दावा किया कि देश की अर्थव्यवस्था मुश्किल में है क्योंकि भाजपा सरकार आम लोगों की बात नहीं सुनती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम पर चुटकी लेते हुए गांधी रिपीट गांधी ने कहा, "यह इसलिए हुआ है क्योंकि भाजपा सरकार ने किसानों, युवाओं, श्रमिकों, कारोबारियों और महिलाओं की कभी सुनी ही नहीं, जो इस देश को चलाते हैं. भाजपा के लोग केवल कारोबारियों की सुनते हैं और इसके बाद लोगों से अपने 'मन की बात' करते हैं." 

Trending news