New Covid Strain: केजरीवाल ने की फ्लाइट बैन की मांग, Harsh Vardhan ने दिया जवाब
Advertisement
trendingNow1811416

New Covid Strain: केजरीवाल ने की फ्लाइट बैन की मांग, Harsh Vardhan ने दिया जवाब

ब्रिटेन में नए सिरे से कोरोना संक्रमण पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. सरकार जरूरत के मुताबिक कदम उठा रही है. अभी फ्लाइट पर किसी तरह का बैन नहीं है. 

ब्रिटेन में फैले कोरोना के नए स्ट्रेन ने दुनियाभर में चिंता बढ़ा दी है...

नई दिल्ली: इंग्लैंड में कोरोना वायरस  (Corona Virus) के नए स्वरूप (Strain) को लेकर हड़कंप मचा हुआ है. यूरोपीय संघ (European Union) के कई देशों ने ब्रिटेन (Britain) से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है. कई और देश ऐसे प्रतिबंधों को लेकर विचार कर रहे हैं. कोरोना वायरस के नए स्वरूप को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने केंद्र सरकार से ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट पर पाबंदी लगाने की मांग की है. उनकी इस मांग पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) ने जवाब दिया है. 

'भारत में घबराने की जरूरत नहीं' 

ब्रिटेन में नए सिरे से कोरोना संक्रमण पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Harsh Vardhan)  ने कहा कि भारत में लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. सरकार जरूरत के मुताबिक कदम उठा रही है. अभी फ्लाइट पर किसी तरह का बैन नहीं है. इससे पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इस मसले पर ट्वीट करते हुए लिखा कि यूके में कोरोना के नए स्ट्रेन से हलचल है और वो सुपर स्प्रेडर की तरह काम कर रहा है. ऐसे में भारत सरकार को यूके की सभी फ्लाइट बैन करनी चाहिए.

 

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इस मसले पर चिंता जताई है. उन्होंने लिखा कि भारत को अन्य देशों के साथ भी किसी तरह की हलचल पर सतर्कता बरतनी होगी. अगर वायरस के नए स्ट्रेन का कोई मामला आता है, तो मेडिकल एक्सपर्ट को तैयार रहना चाहिए.

स्वास्थ्य मंत्रालय में आज बड़ी बैठक 
कोरोना वायरस पर स्वास्थ्य मंत्रालय की आज बड़ी बैठक होने जा रही है. ब्रिटेन में फैल रहे वायरस के नए स्ट्रेन पर चर्चा होगी. भारत में जनवरी से वैक्सीन की पहली डोज संभव हो सकती है. 

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 24,367 नए केस
देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 24,367 नए मामले और 333 मौतें दर्ज की गई हैं. देश में संक्रमण का कुल आंकड़ा 10,055,560 हो गया है. वहीं इस महामारी से मरने वालों की संख्या 1,45,810 हो गई है. देश में कोविड से अब तक कुल 96,06,111 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि पिछले 24 घंटों में 25,709 लोग रिकवर हुए हैं. वर्तमान में 3,03,639 सक्रिय मामले हैं. देश में रिकवरी दर 95.53 प्रतिशत है, जबकि मृत्यु दर 1.45 प्रतिशत है. 

LIVE टीवी: 

 

ये भी देखे

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news