कश्मीर पर मध्यथता करने वाले ट्रंप के बयान पर भड़के ओवैसी, बोले - मध्यथता क्यों करेंगे?
Advertisement

कश्मीर पर मध्यथता करने वाले ट्रंप के बयान पर भड़के ओवैसी, बोले - मध्यथता क्यों करेंगे?

ओवैसी ने सवाल उठाते हुए कहा कि कश्मीर मसले पर ट्रंप मध्यस्थता क्यों करेंगे?

ट्रंप के इस बयान पर एमआईएम प्रमुख ओवैसी ने नाराजगी करते हुए कहा कि वह बेगानी शादी में दीवाने हो रहे हैं.

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से कश्मीर मसले पर मध्यस्थता का राग अलापा है. ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि कश्मीर का मामला बेहद जटिल है. भारत-पाकिस्तान के बीच हालात विस्फोटक हैं. ट्रंप के इस बयान पर एमआईएम प्रमुख ओवैसी ने नाराजगी करते हुए कहा कि वह बेगानी शादी में दीवाने हो रहे हैं. ओवैसी ने सवाल उठाते हुए कहा कि कश्मीर मसले पर ट्रंप मध्यस्थता क्यों करेंगे? ट्रंप ने कहा, "क्या अमेरिका चौधरी है जो इस मसले पर मध्यस्थता करेगा." 

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "हम शुरुआत से ही कह रहे हैं कि कश्मीर एक द्विपक्षीय मामला है. भारत का कश्मीर मामले पर हमेशा ही साफ रुख रहा है. उन्होंने कहा कि इसके बावजूद पीएम मोदी को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को कॉल करने की क्या जरूरत थी और उन्होंने इसकी शिकायत क्यों की."   

दरअसल, ट्रंप ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में कहा, "वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष इस सप्ताह के अंत मे यह मुद्दा उठाएंगे."  

 

पिछले कुछ सप्ताहों में यह तीसरा मौका है जब ट्रंप ने कश्मीर मसले पर मध्यस्थता की पेशकश की है. उधर, हर बार भारत ने मध्यस्थता की पेशकश को ठुकराया है. 

Trending news