MP Election 2023: मध्य प्रदेश में बिरयानी की 'आंच' पर सियासी रोटी पकाने में जुटी ओवैसी की पार्टी AIMIM
Advertisement
trendingNow11405874

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में बिरयानी की 'आंच' पर सियासी रोटी पकाने में जुटी ओवैसी की पार्टी AIMIM

AIMIM Biryani Party: विधानसभा चुनाव से पहले भोपाल में पार्टी की ताकत बढ़ाने के लिए ओवैसी की पार्टी AIMIM  ने एक अनूठा अभियान शुरू किया है. पार्टी अपने साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए बिरयानी फेस्ट का आयोजन कर रही है. इस फेस्ट के तहत पार्टी 1 लाख सदस्य बनाने का दावा कर रही है.

ओवैसी की मध्य प्रदेश में बिरयानी पार्टी

Madhya Pradesh Politics: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 में होने हैं, लेकिन राजनीतिक दल अभी से इसकी तैयारियों में जुट गए हैं. इसी कड़ी में असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने भी काम करना शुरू कर दिया है. विधानसभा चुनाव से पहले भोपाल में पार्टी की ताकत बढ़ाने के लिए ओवैसी की पार्टी AIMIM  ने एक अनूठा अभियान शुरू किया है. पार्टी अपने साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए बिरयानी फेस्ट का आयोजन कर रही है.

नरेला में 25 हजार सदस्य जुड़े

एआईएमआईएम नेताओं का दावा है कि पार्टी अब तक मध्य प्रदेश में एक लाख से ज्यादा सदस्य बना चुकी है. एआईएमआईएम नेता और नरेला सीट से दावेदार पीरजादा तौकीर निजामी ने कहा कि इस फेस्ट में बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं और अतिथि देवो भव के तहत सर्व भी किया जा रहा है. ये लोग यहां आकर स्वादिष्ट बिरयानी का लुत्फ भी उठा रहे है. पार्टी का दावा है कि नरेला में 25 हजार से ज्यादा सदस्य पार्टी से जोड़े गए हैं. पीरजादा तौकीर निजामी ने दावा किया कि अकेले भोपाल की नरेला विधानसभा में जहां 40 फीसदी लोग मुस्लिम समुदाय के हैं, वहां करीब 25 हजार लोग पार्टी में शामिल हुए हैं.

चुनाव से पहले 10 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य

निजामी ने कहा, ‘हमारा प्रयास विधानसभा चुनाव से पहले एआईएमआईएम से 10 लाख से अधिक सदस्य बनाने का है. लोग उत्साह के साथ ओवैसी के साथ आ रहे हैं. हम नरेला में लोगों को शामिल करने के लिए बिरयानी दावत दे रहे हैं. भारत में ओवैसी के बाद हैदराबादी बिरयानी बहुत प्रसिद्ध है.’ ओवैसी के समर्थक पहले ही चुनाव में शहरी क्षेत्रों की सफलता को लेकर उत्साहित हैं. वहीं, इससे कांग्रेस में तनाव बढ़ गया है. नगर निकाय चुनाव में एआईएमआईएम के शामिल होने से कांग्रेस को भारी नुकसान हुआ है. 2023 के चुनाव में AIMIM मध्य प्रदेश की 50 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. भोपाल, इंदौर, जबलपुर, खंडवा, खरगोन और बुरहानपुर जैसे शहरों में एआईएमआईएम के दावेदारों ने भी जोर-शोर से काम करना शुरू कर दिया है.

AIMIM कांग्रेस का बिगाड़ रही है खेल

हाल ही में हुए नगरीय निकाय चुनाव में खंडवा, बुरहानपुर समेत कई शहरों में पार्टी के करीब 7 पार्षद जीते हैं. एआईएमआईएम ने बुरहानपुर नगर निगम में कांग्रेस का खेल बिगाड़ दिया. बुरहानपुर मेयर चुनाव में बीजेपी की माधुरी पटेल ने कांग्रेस की शहनाज इस्माइल आलम को महज एक हजार वोटों के अंतर से हराया. नगर निकाय चुनावों में बुरहानपुर मेयर की सीट पर कांग्रेस की हार का सबसे बड़ा कारण एआईएमआईएम भी रहा है क्योंकि ओवैसी की पार्टी ने बुरहानपुर नगर निगम में कांग्रेस का खेल खराब कर दिया. यही वजह है कि कांग्रेस एआईएमआईएम को वोट-कड़वा बता रही है. इस बीच बीजेपी ने एआईएमआईएम पर देश को तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि ओवैसी की पार्टी देश को तोड़ने का काम कर रही है. देश को एकजुट करने वाले लोग इस पार्टी में शामिल नहीं होंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news