असम में चाय पर छिड़ी सियासी जंग, केजरीवाल के निमंत्रण पर हिमंता ने अब कह दी ये बात
Advertisement

असम में चाय पर छिड़ी सियासी जंग, केजरीवाल के निमंत्रण पर हिमंता ने अब कह दी ये बात

Assam Politics: असम में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के दौरे की वजह से सियासी पारा चढ़ा हुआ है. अरविंद केजरीवाल और असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा के बीच जुबानी जंग जारी है.

असम में चाय पर छिड़ी सियासी जंग, केजरीवाल के निमंत्रण पर हिमंता ने अब कह दी ये बात

Assam Politics: असम में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के दौरे की वजह से सियासी पारा चढ़ा हुआ है. अरविंद केजरीवाल और असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा के बीच जुबानी जंग जारी है. अरविंद केजरीवाल के चाय के निमंत्रण पर सरमा ने पलटवार करते हुए कहा कि जब भी उनकी(अरविंद केजरीवाल) ओर से आधिकारिक पत्र आएगा मैं खाने पर चला जाऊंगा और उनसे पूछूंगा कि आप इतना झूठ कैसे बोलते हैं? यह कला आपने कहां से सीखी है? मैं बस उनके पत्र के इंतज़ार में हूं.

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने इससे पहले अरविंद केजरीवाल पर पलटवार करते हुए कहा था कि लचित बरफुकन ने औरंगजेब को उत्तर पूर्वी राज्य का दौरा करने पर कोई आतिथ्य प्रदान नहीं किया था.

महान अहोम सेनापति लाचित बोरफुकन को 1671 में सरायघाट की लड़ाई में उनके नेतृत्व के लिए जाना जाता है, जहां मुगलों की हार हुई थी. केजरीवाल ने गुवाहाटी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, सरमा को नई दिल्ली में एक कप चाय और दोपहर के भोजन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था. साथ ही कहा था कि उनके असम समकक्ष द्वारा धमकियां एक मुख्यमंत्री के लिए अशोभनीय थीं.

केजरीवाल ने कहा, "हिमंत बिस्वा सरमा मुझे क्यों धमकी दे रहे हैं कि अगर मैं असम आया तो मुझे सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा? मैं असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से असमिया परंपरा और संस्कृति के बारे में ठीक से जानने का आग्रह करता हूं." हिमंत ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, 'केजरीवाल के साथ हम दिल्ली के दौरे पर जाएंगे, लेकिन लुटियंस और दक्षिणी दिल्ली नहीं. मैं केजरीवाल के साथ उन जगहों पर जाऊंगा जहां ले जाऊंगा, जहां दिल्ली के 80% लोग रहते हैं.

असम के सीएम ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली की झुग्गी वालों की जिंदगी नर्क बना दी है. कोई न्यूनतम सुविधाएं नहीं हैं ”. उन्होंने कहा, “यह सबसे आश्चर्यजनक था जब श्केजरीवाल ने दावा किया कि पंजाब में कोई प्रश्नपत्र लीक नहीं हुआ है. या तो वह झूठ बोल रहा है या वह अज्ञानी हैं. कुछ हफ्ते पहले, पंजाब में 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा, प्रश्न पत्र लीक होने के कारण रद्द करनी पड़ी थी.

उन्होंने कहा, 'केजरीवाल असली कायर निकले. उन्होंने आज गुवाहाटी में दिल्ली विधानसभा के अंदर मुझ पर लगाए गए मनगढ़ंत भ्रष्टाचार के आरोपों को नहीं उठाया क्योंकि उनकी ढीली अंतरात्मा उन्हें झूठ बोलकर परेशानी में नहीं पड़ने देगी. सरमा ने कहा, "अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में 12,00,000 नौकरियां दीं, लेकिन जब हमने दिल्ली के एक अधिकारी से पूछा, तो उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार में केवल 1,50,000 पद स्वीकृत हैं." सरमा ने कहा, "क्या लचित बरफुकन ने औरंगज़ेब को कोई आतिथ्य प्रदान किया था? तो अरविंद केजरीवाल असम में किस तरह के आतिथ्य की उम्मीद कर रहे थे?”

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com -सबसे पहले, सबसे आगे

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news