Assembly Elections 2021: बंगाल के झारग्राम में अमित शाह की रैली आज, शुरू करेंगे स्वतंत्रता सेनानियों की सम्मान यात्रा
Advertisement

Assembly Elections 2021: बंगाल के झारग्राम में अमित शाह की रैली आज, शुरू करेंगे स्वतंत्रता सेनानियों की सम्मान यात्रा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पश्चिम बंगाल के झारग्राम में ब्रिटिश औपनिवेशिक शासन के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान के सम्मान में 'भगवान बिरसा मुंडा सिद्धू-कान्हू सम्मान यात्रा' शुरू करेंगे.

अमित शाह. (फाइल फोटो)

कोलकाता: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) विधान सभा चुनावों को लेकर बंगाल और असम के दो दिवसीय दौरे पर हैं. अमित शाह आज दौरे के दूसरे दिन पश्चिम बंगाल के झारग्राम और रानीबंद में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इससे पहले उन्होंने रविवार (14 मार्च) को पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में मेगा रोड शो में हिस्सा लिया था और असम के मार्गरीटा में जनसभा को संबोधित किया था.

भगवान बिरसा मुंडा सिद्धू-कान्हू सम्मान यात्रा शुरू करेंगे

अमित शाह ब्रिटिश औपनिवेशिक शासन के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान के सम्मान में 'भगवान बिरसा मुंडा सिद्धू-कान्हू सम्मान यात्रा' झारग्राम से शुरू करेंगे. भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि यात्रा का उद्देश्य इन महान स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान के प्रति सम्मान जताना और उनके संदेश को बंगाल के लोगों तक पहुंचाना है. उन्होंने बताया, 'अमित शाह झारग्राम में एक विशाल जनसभा में इस यात्रा की शुरुआत करेंगे.'

अमित शाह आज शाम जाएंगे गुवाहाटी

अमित शाह (Amit Shah) सुबह 11 बजे पश्चिम बंगाल के झारग्राम में पहली जनसभा करेंगे और फिर दोपहर एक बजे रानीबांध में रैली करेंगे. झारग्राम और रानीबंद में जनसभाओं को संबोधित करने के बाद अमित शाह असम के गुवाहाटी रवाना होंगे और टाउन हॉल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

लाइव टीवी

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होगी वोटिंग

बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी. राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे. पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.

असम की 126 सीटों पर 3 चरण में मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक, असम (Assam) की 126 सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान होगा. राज्य में 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को वोटिंग होगी, जबकि 2 मई को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे. असम में पहले चरण में 47 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इसके बाद दूसरे चरण में 39 और तीसरे चरण में 40 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.

Trending news