यूपी: CAA के खिलाफ प्रदर्शनों की फंडिग से जुड़ा अतीक अहमद का नाम, जांच में जुटी पुलिस

गिरफ्तार हुए प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की पूछताछ में और भी कई खुलासे किए हैं.

यूपी: CAA के खिलाफ प्रदर्शनों की फंडिग से जुड़ा अतीक अहमद का नाम, जांच में जुटी पुलिस
फाइल फोटो

प्रयागराज: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पुलिस की पूछताछ में खुलासा किया कि प्रयागराज में हुए प्रदर्शनों की फंडिग का कनेक्शन बाहुबली नेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद से है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए फंडिग की थी.

बता दें कि यूपी पुलिस ने प्रयागराज के खुल्दाबाद इलाके से इन प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि अरेस्ट हुए प्रदर्शनकारियों ने अतीक अहमद की पत्नी के अलावा प्रयागराज के कई बिल्डर्स के नाम भी लिए हैं. सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों में फंडिग का कनेक्शन मिलने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है. प्रदर्शनों में हुई फंडिग से जुड़े लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

गौरतलब है कि सीएए को लेकर प्रयागराज के रोशन बाग में चल रहे धरने में शामिल समाजवादी पार्टी के पार्षद समेत 3 प्रदर्शनकारियों को यूपी पुलिस ने 24 मार्च को गिरफ्तार किया था. इन तीनों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई. दरअसल इन लोगों ने कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते 22 मार्च को पीएम मोदी के जनता कर्फ्यू के आह्वान के बावजूद भी प्रदर्शन करके हजारों लोगों के जान को जोखिम में डाली दी थी.

ये भी पढ़ें- खाली हुआ एक और शाहीन बाग, समाजवादी पार्टी के पार्षद समेत 3 पर FIR दर्ज

प्रयागराज के रोशन बाग में सीएए के खिलाफ मंगलवार तक पिछले 73 दिनों से लगातार धरना प्रदर्शन जारी था. इस दौरान प्रयागराज का प्रशासन कई बार प्रदर्शनकारियों को समझाकर धरने को खत्म कराने की कोशिश कर चुका था लेकिन प्रदर्शनकारियों ने पीएम के जनता कर्फ्यू को भी धता बताते हुए प्रदर्शन जारी रखा था.

LIVE TV