एटीएस ने की बड़ी कार्रवाई, मुंबई और फैजाबाद से पकड़े ISI के दो एजेंट
Advertisement

एटीएस ने की बड़ी कार्रवाई, मुंबई और फैजाबाद से पकड़े ISI के दो एजेंट

भारत में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े बड़े रैकेट का खुलासा कर आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) ने मुंबई और फैजाबाद से आईएसआई के दो एजेंट को गिरफ्तार किये हैं. इस रैकेट के तार उत्तर प्रदेश से लेकर महाराष्ट्र तक फैले हुए हैं. आईएसआई के इस खुफिया मॉड्यूल के पकड़े जाने से और भी कई राज खुलने की उम्मीद है.

एटीएस की कार्रवाई में गिरफ्तार ISI एजेंट आफताब अली (बाएं) और अल्ताफ भाई हुसैन (दाएं).

नई दिल्ली : भारत में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े बड़े रैकेट का खुलासा कर आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) ने मुंबई और फैजाबाद से आईएसआई के दो एजेंट को गिरफ्तार किये हैं. इस रैकेट के तार उत्तर प्रदेश से लेकर महाराष्ट्र तक फैले हुए हैं. आईएसआई के इस खुफिया मॉड्यूल के पकड़े जाने से और भी कई राज खुलने की उम्मीद है.

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के दोनों एजेंट भारत की बर्बादी के सपने देख रहे थे. उत्तर प्रदेश एटीएस, सेना और यूपी खुफिया विभाग के साझा अभियान में आफताब अली नाम के आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया गया है.

दरअसल, फैजाबाद सेना का भर्ती और ट्रेनिंग सेंटर है. आफताब अली को आईएसआई ने खासतौर पर फैजाबाद में संपर्क बनाने तथा सेना के ठिकानों और गतिविधियों की जानकारी के लिए रखा था. आफताब को पाकिस्तान में आईएसआई की ट्रेनिंग भी दी गई थी. जानकारी के मुताबिक, आफताब अली दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के संपर्क में भी था.

मुंबई में पकड़ा गया हवाला कारोबारी अल्ताफ भाई हुसैन मुंबई में बैठकर आईएसआई एजेंटों के लिए पैसों का इंतजाम करता था. आरोप है कि अल्ताफ को हवाला के जरिए आईएसआई से पैसे मिलते थे और वह इस पैसे को आगे पहुंचाता था. अल्ताफ ने ही आईएसआई के कहने पर आफताब के खाते में पैसा जमा किया. अल्ताफ के पास से लगभग 70 लाख रुपये बरामद किए गए हैं.

फैजाबाद से पकड़े गए आफताब के पास से फोन भी बरामद हुआ है जिससे वह आईएसआई को नक्शे भेजा करता था. गिरफ्तार दोनों आईएसआई एजेंट को आज फैजाबाद या लखनऊ की कोर्ट में पेश किया जा सकता है. भारतीय खुफिया एजेंसियों के लिए ये बड़ी कामयाबी मानी जा रही है.

Trending news