UP: धर्म सिंह सैनी ने योगी कैबिनेट से दिया इस्‍तीफा, 3 दिन में 3 मंत्रियों ने छोड़ी BJP
Advertisement

UP: धर्म सिंह सैनी ने योगी कैबिनेट से दिया इस्‍तीफा, 3 दिन में 3 मंत्रियों ने छोड़ी BJP

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) से पहले योगी सरकार के मंत्री धर्म सिंह सैनी ने पार्टी छोड़ दी है.

UP: धर्म सिंह सैनी ने योगी कैबिनेट से दिया इस्‍तीफा, 3 दिन में 3 मंत्रियों ने छोड़ी BJP

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) को लगातार एक के बाद एक झटके लग रहे हैं और विधायकों के पार्टी छोड़ने की कतार लगी हुई है. अब इसमें एक नया नाम जुड़ गया है और योगी सरकार के मंत्री धर्म सिंह सैनी ने पार्टी छोड़ दी है.

  1. योगी सरकार के मंत्री धर्म सिंह सैनी ने पार्टी छोड़ी
  2. सरकारी आवास और सिक्योरिटी भी छोड़ी
  3. अब तक बीजेपी से 8 नेता इस्तीफा दे चुके हैं
  4.  

सरकारी आवास और सिक्योरिटी भी छोड़ी

सहारनपुर की नकुड़ विधान सभा सीट से बीजेपी विधायक धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) ने पार्टी से इस्तीफा देने के साथ ही सरकारी आवास और सिक्योरिटी भी छोड़ दी है. हालांकि उन्होंने पार्टी से क्यों इस्तीफा दिया, इसकी जानकारी नहीं है.

fallback

मंत्री और 2 विधायकों ने आज दिया इस्तीफा

मंत्री धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) के अलावा आज (13 जनवरी) अन्य 2 विधायकों ने भी इस्तीफा दिया है. औरया से बिधूना विधायक विनय शाक्य और शिकोहाबाद से विधायक मुकेश वर्मा ने आज बीजेपी से इस्तीफा दे दिया.

अब तक बीजेपी से इस्तीफा देने वाले नेता

1. स्वामी प्रसाद मौर्य, विधायक, पडरौना, कुशीनगर
2. दारा सिंह चौहान, विधायक, मधुबन, मऊ
3. धर्म सिंह सैनी, विधायक, नकुड़, सहारनपुर
4. रोशनलाल वर्मा, विधायक, तिलहर, शाहजहांपुर
5. बृजेश प्रजापति, बांदा, तिंदवारी, बांदा 
6. विनय शाक्य, विधायक, बिधूना, औरेया
7. भगवती सागर, विधायक, बिल्हौर, कानपुर देहात 
8. मुकेश वर्मा, विधायक, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद

अखिलेश ने धर्म सिंह सैनी का सपा में किया स्वागत

योगी कैबिनेट और बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात की. अखिलेश ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'सामाजिक न्याय के एक और योद्धा डॉ. धर्म सिंह सैनी जी के आने से, सबका मेल-मिलाप-मिलन करानेवाली हमारी 'सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति' को और भी उत्साह व बल मिला है. सपा में उनका ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! बाइस में समावेशी-सौहार्द की जीत निश्चित है!'

3 दिनों में तीन मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

योगी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद वन्‍य एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने इस्तीफा दे दिया था. अब आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) ने पार्टी छोड़ दी है.

यूपी में सात चरणों में होगा विधान सभा चुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार 403 विधान सभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी. यूपी में विधान सभा चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण में 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें तथा अंतिम चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा.

लाइव टीवी

Trending news