Bahraich Bhediya Attack: अमावस की रात भेड़िए क्यों हो जाते हैं खूंखार? क्या है इसका कनेक्शन
Advertisement
trendingNow12410746

Bahraich Bhediya Attack: अमावस की रात भेड़िए क्यों हो जाते हैं खूंखार? क्या है इसका कनेक्शन

Bahraich Wolf Attack: उत्तर प्रदेश के बहराइच में आदमखोर भेड़ियों ने फिर हमला किया है और 3 लोगों को अपना शिकार बनाया है. भेड़ियों के हमले के बाद दहशत मची हुई है, क्योंकि आज अमावस की रात है और कहा जाता है कि इस रात भेड़िए ज्यादा खूंखार हो जाते हैं.

Bahraich Bhediya Attack: अमावस की रात भेड़िए क्यों हो जाते हैं खूंखार? क्या है इसका कनेक्शन

Bahraich Bhediya Attack: उत्तर प्रदेश के बहराइच में आदमखोर भेड़ियों को पकड़ने के लिए पुलिस, प्रशासन और वन विभाग की टीम ने पूरी ताकत झोंक दी है. कई दिनों से लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. 4 भेड़ियों को पकड़ लिया गया है, लेकिन आदमखोर भेड़ियों के टीम का कप्तान अब भी पहुंच के बाहर है. आज (2 सितंबर) सुबह से ही एक बार फिर पांचवे और सबसे खूंखार भेड़ियों को पकड़ने की कोशिश जारी है.एक पल के लिए वो खूंखार भेड़िया ड्रोन कैमरे में नजर भी आया,लेकिन बेहद ही शातिर अल्फा यानी भेड़ियों का मुखिया वन विभाग की टीम की पहुंच से फिर बाहर हो गया. भेड़ियों के जिस झुंड ने 9 लोगों की जान ली, उसे दबोचने की कोशिश कई दिनों से जारी है. वन विभाग की तकरीबन 15 टीमें ड्रोन कैमरों से इसकी लाइव ट्रैकिंग में जुटी थी. PAC की 3 कंपनी और 200 से अधिक पुलिसकर्मी उसे पकड़ने की कोशिश में जुटे हैं. लेकिन अब भी इस खूंखार भेड़िए को पकड़ने में सफलता नहीं मिली है.

अमावस की रात भेड़िए क्यों हो जाते हैं खूंखार?

इस बीच लोगों के बीच डर है कि अमावस्या की रात को भेड़िए बड़ा हमला कर सकते हैं, क्योंकि आज (2 सितंबर) आमवस्या है और लोगों को डर है कि भेड़ियों का गैंग एक बार फिर अमावस्या की रात फिर एक्टिव हो जाएगा. कई किस्सों और कहानियों में दावा किया गया है कि अमावस की रात को भेड़िए अधिक खूंखार हो जाते हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि अमावस की रात का भेड़ियों के क्या कनेक्शन है और क्यों इस रात भेड़िए ज्यादा खूंखार हो जाते हैं. चलिए आपको बताते हैं कि क्या सच में अमावस की रात को भेड़ियो की शक्ति बढ़ जाती है और इसको लेकर एक्सपर्ट्स क्या कहते हैं.

ये भी पढ़ें- भेड़ियों में भी होता है एक बाहुबली, उसकी 'सीक्रेट पावर' के लिए होती है खूनी लड़ाई

कई जगहों पर दावा किया जाता है कि अमावस्या पर सूर्य की शक्ति तेजी होती है और इस वजह से उस रात आसुरी शक्तियां बढ़ जाती है. यहीं, कारण है कि हिंसक जानवर भी इस रात उग्र हो जाते हैं. इसी से जोड़कर भेड़ियों के अमावस्या की रात को हिंसक और खूंखार होने की बात की जाती है. रिपोर्ट्स के अनुसार, वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट भी मानते हैं कि अमावस की रात हर तरफ अंधेरा होता है, लेकिन भेड़ियों को देखने की अनोखी शक्ति होती है. अमावस की रात को भेड़िए एक खास आवाज निकालते हैं और अपने गैंग को बताते हैं कि शिकार करने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. अमावस्या की रात काली होती है और ऐसे जानवर अंधेरे में शिकार करना पसंद करते हैं. हालांकि, इसको लेकर कोई प्रामाणिक आधार नहीं है.

अल्फा भेड़िए का तलाश जारी

बहराइच में वन विभाग की टीम चप्पे-चप्पे पर आदमखोरों की तलाश कर रही है. इसी कोशिश में वन विभाग को ड्रोन में एक भेड़िया दिखा. कर्मचारियों की मानें तो ये भेड़िया काफी बड़ा है, लेकिन जब तक जाल बिछता, वो भेड़िया उस जगह से गायब हो गया. यानी ये भेडिया उस लंगडे भेड़िए से अलग हो सकता है, जिसे इन पूरे आदमखोर गैंग का मुखिया माना जा रहा है. यानी अब इतना साफ हो गया है कि भेड़ियों के लंगड़े सरदार के साथ और भी कई स्वस्थ्य और खूंखार भेड़िए इलाके में घूम रहे हैं. कहते हैं भेडिये अपने बदले से कभी पीछे नहीं हटते. ऐसे में सवाल ये है कि एक तो बदला और दूसरी तरफ खाने के लिए गांवों में इन भेड़ियों का अब भी आना वन विभाग के लिए बहुत बड़ी चुनौती बन गया है.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news