Rahul Gandhi: कोई बोला 'बाल बुद्धि', किसी ने कहा झूठा विभाजनकारी, राहुल की मिस इंडिया वाली लिस्ट पर बवाल
Advertisement
trendingNow12399660

Rahul Gandhi: कोई बोला 'बाल बुद्धि', किसी ने कहा झूठा विभाजनकारी, राहुल की मिस इंडिया वाली लिस्ट पर बवाल

Rahul Gandhi Miss India List: राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने मिस इंडिया विनर्स की लिस्ट देखी, जिसमें उन्हें कोई दलित, आदिवासी या ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) नहीं मिला. राहुल के इस बयान पर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

Rahul Gandhi: कोई बोला 'बाल बुद्धि', किसी ने कहा झूठा विभाजनकारी, राहुल की मिस इंडिया वाली लिस्ट पर बवाल

Rahul Gandhi News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मिस इंडिया विनर्स की लिस्ट पर आरक्षण वाला बयान देकर नई सियासी जंग छेड़ दी है. उन्होंने 'संविधान सम्मान सम्मेलन' के दौरान कहा कि उन्होंने मिस इंडिया विनर्स की लिस्ट देखी, जिसमें उन्हें कोई दलित, आदिवासी या ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) नहीं मिला. राहुल के इस बयान पर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी ने देशभर में जातिगत जनगणना की मांग करते हुए यह बात कही.

यह 'बाल बुद्धि' की राजनीति

राहुल गांधी के बयान पर भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने कहा कि उनके बयान 'विभाजनकारी' और 'झूठे' हैं. भाजपा नेता अमित मालवीय ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि यह 'बाल बुद्धि' (बच्चों जैसी सोच) की राजनीति है और यह 'धोखा' है.

किरेन रिजिजू ने भी कसा तंज

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने भी राहुल गांधी पर तंज कसा और कहा कि अब वे मिस इंडिया प्रतियोगिताओं, फिल्मों और खेलों में भी आरक्षण की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह सिर्फ 'बाल बुद्धि' का मुद्दा नहीं है, बल्कि जो लोग राहुल गांधी का समर्थन कर रहे हैं, वे भी इसके लिए जिम्मेदार हैं.

क्या कहा था राहुल गांधी ने..

राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि उन्होंने मिस इंडिया की लिस्ट देखी, जिसमें कोई दलित, आदिवासी या ओबीसी महिला नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि मीडिया में शीर्ष एंकर भी 90 प्रतिशत आबादी से नहीं हैं. उन्होंने कहा, 'वे कहेंगे कि मोदीजी ने किसी को गले लगाया और हम महाशक्ति बन गए हैं. लेकिन जब 90 प्रतिशत लोगों की कोई भागीदारी नहीं है, तो हम कैसे महाशक्ति बन गए?'

प्रदीप भंडारी ने शेयर किया वीडियो

राहुल गांधी के इस बयान पर प्रदीप भंडारी ने एक वीडियो साझा किया, जिसमें एक दलित महिला को मिस इंडिया का खिताब दिया जा रहा है. भंडारी ने लिखा कि राहुल गांधी का बयान 'विभाजनकारी' और 'झूठ से भरा' है.

राहुल ने जातिगत जनगणना की मांग की

राहुल गांधी ने लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में यह भी कहा कि भाजपा कह सकती है कि वह देश को जातिगत जनगणना की मांग से विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'हम जानना चाहते हैं कि संस्थानों, कॉरपोरेट्स, बॉलीवुड और मिस इंडिया में 90 प्रतिशत आबादी से कितने लोग हैं. मैं केवल यह कह रहा हूं कि 90 प्रतिशत की भागीदारी नहीं है और इसे जांचा जाना चाहिए.'

Trending news