Ballia Ruckus: बजरंग बली की प्रतिमा हटाने को लेकर बवाल, ग्रामीणों ने पुलिस पर बोला हमला
Advertisement
trendingNow11418692

Ballia Ruckus: बजरंग बली की प्रतिमा हटाने को लेकर बवाल, ग्रामीणों ने पुलिस पर बोला हमला

Crime News: ग्रामीणों ने पुलिस टीम के ऊपर पथराव किया और लाठिया चलाईं. इस घटना में 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं, जिनका इलाज अस्पताल में जारी है.

बलिया में पुलिस पर पथराव

Ballia Incident: उत्तर प्रदेश (UP) के बलिया (Ballia) में भगवान हनुमान की प्रतिमा हटाने को लेकर बवाल हो गया है. बलिया जिले में गड़वार थाना इलाके के बहादुरपुर कारी गांव में एक सरकारी जमीन पर भगवान हनुमान की मूर्ति स्थापित किए जाने की सूचना मिलने के बाद उसे हटाने पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव और लाठियों से हमला कर दिया. इस घटना में 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

76 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

बलिया पुलिस ने बताया कि रविवार रात हुई इस घटना में 36 नामजद सहित कुल 76 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. ग्रामीणों के हमले में घायल हुए गड़वार थाना प्रभारी राज कुमार सिंह ने बताया कि बहादुरपुर कारी गांव में रविवार की रात एक सरकारी जमीन पर हनुमान जी की मूर्ति स्थापित कर दी गई थी और इसकी जानकारी मिलने पर राजस्व विभाग के अधिकारी व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे.

ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

उन्‍होंने बताया कि प्रशासनिक अधिकारियों ने बगैर सरकारी अनुमति के मूर्ति स्थापित करने का हवाला देते हुए उसे हटाने की कोशिश की, तो ग्रामीण उग्र हो गए. राज कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीणों ने अधिकारियों पर पथराव किया और लाठियों से हमला कर दिया. इस घटना में पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए.

गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

पुलिस अधिकारी राज कुमार सिंह ने बताया कि सभी घायलों को रतसड के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि इस केस में 36 नामजद और 40 अज्ञात सहित कुल 76 लोगों के खिलाफ आईपीसी, लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम और आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. राज कुमार सिंह ने बताया कि घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. उन्होंने हालात के नियंत्रण में होने का दावा किया है. उन्होंने बताया कि राजस्व विभाग ने हनुमान जी की मूर्ति को हटा दिया है. उन्होंने बताया कि जिस जमीन पर हनुमान जी की मूर्ति को स्थापित किया गया था, वह सरकारी है और यह पहले 10 लोगों को पट्टे पर दी गई थी.

<iframe width="100%" height="350" src=https://zeenews.india.com/hindi/india/video/desh-superfast-delhis-air-qu... frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news