Banda News: बांदा में निर्माणाधीन मस्जिद को लेकर हंगामा, VHP-बजरंग दल ने लगाया ये आरोप
Advertisement
trendingNow11574129

Banda News: बांदा में निर्माणाधीन मस्जिद को लेकर हंगामा, VHP-बजरंग दल ने लगाया ये आरोप

UP News: यूपी के बांदा जिले में एक निर्माणाधीन मस्जिद को लेकर शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि मामले में स्थानीय पुलिस को दखल देना पड़ा. इस बीच विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल जैसे हिंदूवादी संगठनों ने गंभीर आरोप लगाए हैं.

Banda News: बांदा में निर्माणाधीन मस्जिद को लेकर हंगामा, VHP-बजरंग दल ने लगाया ये आरोप

Banda mosque row: यूपी के बांदा जिले में एक निर्माणाधीन मस्जिद का विरोध तोड़फोड़ तक पहुंच गया. इस विवाद के बीच मौके पर पहुंचे वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस जगह की दूसरी मंजिल पर निर्माण गलत है. हिंदूवादी संगठन के लोगों ने सड़क पर जाम लगाकर नारेबाजी भी की है. वहीं स्थानीय पुलिस का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है और आरोपों की जांच जारी है.

जाम लगाकर जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन

पुलिस की मौजूदगी में ही प्रदर्शनकारी मस्जिद में तोड़फोड़ करते दिखाई दिए. लगभग आधे घंटे तक यहां पर लोग तोड़फोड़ और प्रदर्शन करते रहे. जिसको लेकर यहां से आने जाने वाले लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. पूरा मामला शहर के बलखंडी नाका इलाके का है जहां पर एक मस्जिद में हो रहे निर्माण कार्य के दौरान अचानक बाइकों से सैकड़ों की संख्या में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी व कार्यकर्ता पहुंच गए. पहले तो इन लोगों ने अपनी बाइकों को बीच सड़क पर ही खड़ा कर जाम लगा दिया. फिर इन्होंने मस्जिद में हो रहे निर्माण कार्य को रुकवाने के साथ ही मस्जिद में तोड़फोड़ शुरू कर दी.

विहिप का आरोप

इस मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष चंद्रमोहन बेदी ने बताया कि मस्जिद के जीर्णोद्धार के लिए उप जिलाधिकारी ने मस्जिद के संचालक को इजाजत दी थी. लेकिन नियमों की आड़ में मस्जिद के ऊपर दूसरी मंजिल पर भी निर्माण कार्य कराया जा रहा है जो कि गलत है. और इसी के विरोध में हम लोग यहां पर इकट्ठे हुए हैं और निर्माण कार्य को हमने रुकवाया है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news