UP में अजब-गजब 'टॉयलेट', 1 रूम में 4 सीट; अधिकारी ने दिया बहाना तो अखिलेश ने ऐसे लिए मजे
Advertisement

UP में अजब-गजब 'टॉयलेट', 1 रूम में 4 सीट; अधिकारी ने दिया बहाना तो अखिलेश ने ऐसे लिए मजे

Strange Toilet Of Basti: बस्ती (Basti) के शौचालय (Toilet) का अजीबोगरीब डिजाइन चर्चा में है. इसको लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी की बीजेपी सरकार पर तंज कसा है.

बस्ती का अजीबोगरीब टॉयलेट

Basti Strange Toilet: शौचालय (Toilet) एक लेकिन टॉयलेट सीट चार-चार, उत्तर प्रदेश (UP) के बस्ती (Basti) में सामुदायिक शौचालय का ये अजब-गजब डिजाइन चर्चा में है. ये शौचालय कुछ दिन पहले ही बना है. लेकिन आम जनता के लिए इसे अभी नहीं खोला गया है. लेकिन जिस तरह बिना किसी पार्टिशन के एक साथ चार टॉयलेट सीट लगाई गई हैं, उसे देखकर हर कोई भौचक्का है. लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर ऐसे शौचालय के डिजाइन को किसने हरी झंडी दिखाई या फिर ठेकेदार कमाई के चक्कर में दीवार की जरूरत को नजरअंदाज कर गया.

टॉयलेट के मुद्दे पर अखिलेश ने कसा तंज

हालांकि मामला सामने आने के बाद आनन-फानन में जांच के आदेश दे दिए गए हैं. दरअसल बस्ती में कुल 39 समुदायिक शौचालय का निर्माण हुआ है. एक शौचालय की ऐसी तस्वीर आने के बाद अब सभी समुदायिक शौचालयों की जांच की जा रही है. बस्ती के इस अजब-गजब टॉयलेट का मुद्दा उठाते हुए सपा चीफ अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है.

टॉयलेट के अजीब डिजाइन पर क्या बोले अखिलेश?

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, 'बीजेपी ने कहा था तो ये था कि शासन-प्रशासन में ‘पारदर्शिता’ लाएंगे पर वहां तो लाए नहीं और जहां पारदर्शिता नहीं होनी चाहिए वहां ला रहे हैं. दरअसल बिना दीवार के चार शौचालयों का एक साथ होना भाजपाई भ्रष्टाचार का अनूठा उदाहरण है. बीजेपी का सामुदायिक शौचालय का अर्थ ये है क्या?'

अधिकारी ने सफाई में कही ये बात

गौरतलब है कि शौचालय के अजीबोगरीब डिजाइन पर सीडीओ राजेश प्रजापति ने सफाई देते हुए कहा कि शासन की ओर से एक डिजाइन आया था, जिसमें छोटे बच्चों के लिए ओपन टॉयलेट की व्यवस्था की गई थी.

जान लें कि 4 लोगों के एक साथ टॉयलेट जाने से हाइजीन नहीं रहेगा. इससे बीमारियां फैलने का खतरा बना रहेगा. हैरान करने वाली बात है कि बनकर तैयार हो चुके सार्वजनिक शौचालय का अभी तक हैंडओवर नहीं दिया गया है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news