Begusarai Communal Tension: दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए जा रहे लोगों पर बेगूसराय में पथराव, झड़प में कई लोग घायल
Advertisement
trendingNow11930689

Begusarai Communal Tension: दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए जा रहे लोगों पर बेगूसराय में पथराव, झड़प में कई लोग घायल

Begusarai Durga Idol Immersion 2023: बिहार के बेगूसराय जिले में बुधवार शाम को उस वक्त माहौल बिगड़ गया, जब दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए जा रहे लोगों पर समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव कर दिया.

 

 Begusarai Communal Tension: दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए जा रहे लोगों पर बेगूसराय में पथराव, झड़प में कई लोग घायल

Begusarai Communal Tension Many Persons Injured: बिहार के बेगूसराय जिले में में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान बुधवार को दो समुदायों के बीच झड़प हो गई. इसके बाद समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. प्रतिमा विसर्जन के लिए जा रहे लोगों ने भी इसका जवाब दिया और जवाब में पत्थर चलाए. काफी देर तक चले इस पथराव में विसर्जन करने जा रहे कई लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भेजा गया. घटना के मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल भेजा गया, जिसने लाठियां फटकारकर दोनों पक्षों को तितर-बितर किया.

समुदाय विशेष ने बरसा दिए पत्थर

रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को दुर्गा पूजा समाप्ति के बाद जिले में मूर्ति विसर्जन (Begusarai Durga Idol Immersion 2023) का कार्यक्रम चल रहा था. इसके लिए पुलिस ने कई जगह मीट की दुकानें बंद करवाई हुई थीं. दुर्गा की प्रतिमा लेकर लोग जब बेगूसराय के कर्पूरी चौक से जा रहे थे. तभी कुछ मीट दुकानदारों ने जुलूस पर पथराव शुरू कर दिया. अचानक हुए इस पथराव से जुलूस में शामिल कई लोग घायल हो गए. फिर शोभा यात्रा में शामिल लोगों ने भी जवाब में पथराव किया. 

शोभा यात्रा में शामिल कई लोग घायल

देखते ही देखते दोनों समुदाय के बीच झड़प (Begusarai Communal Tension) शुरू हो गई. गुस्साई भीड़ ने दूसरे समुदाय के कई दुकानों और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. आक्रोशित भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग किया. साथ ही हिंसा कर रहे 6 लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया. 

हालात तनावपूर्ण लेकिन कंट्रोल में

डीएम रोशन कुशवाहा ने बताया कि घटना (Begusarai Communal Tension) के बाद से पुलिस टीम घटना स्थल पर कैम्प कर रही है. भीड़ के पथराव में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उनका इलाज करवाया जा रहा है. हालात फिलहाल तनावपूर्ण लेकिन कंट्रोल में बने हुए हैं. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर किसी भी व्यक्ति ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. 

बीजेपी ने नीतीश सरकार पर बोला धावा

इस घटना के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार सरकार पर धावा बोला. गिरिराज सिंह ने कहा, बेगूसराय में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन पर पत्थरबाजी (Begusarai Communal Tension) की गई. लोग चिल्लाते रहे कि प्रशासन कहां है. असल में यह नीतीश कुमार के इशारे पर हो रहा है. क्या अब बेगूसराय में हिंदू रहना छोड़ दें और यहां से पलायन कर जाएं. देवी देवताओं की पूजा छोड़ दें. नीतीश कुमार की यही इच्छा है कि मूर्ति पूजा बंद कर दें, इसलिए वे इस तरह के तत्वों को छूट दे रहे हैं. लेकिन वे भूल रहे हैं कि आने वाले समय में उन्हें एक एक पाई का हिसाब देना होगा. 

Trending news