Matrimonial Fraud: Matrimonial वाले लुटेरे दूल्हे से सावधान! 100 से ज्यादा लड़कियों को शादी के नाम पर लगाया चूना
Advertisement

Matrimonial Fraud: Matrimonial वाले लुटेरे दूल्हे से सावधान! 100 से ज्यादा लड़कियों को शादी के नाम पर लगाया चूना

Matrimonial Fraud Case: अगर आप भी मेट्रोमोनियल वेबसाइट के जरिए अपना जीवन साथी ढूंढ रहे हैं तो ये खबर आपके आंख खोलने के लिए है. 

फाइल फोटो

Matrimonial Fraud Case: आज के दौर में हम हर जरूरत को इंटरनेट पर खोजकर पूरा करने में माहिर हैं. यहां तक की रिश्ते भी हम इसी जरिए तलाशना ठीक समझते हैं. लेकिन अगर आप भी मेट्रोमोनियल वेबसाइट पर अपने सपनों की रानी और राजकुमार तलाश रहे हैं, तो ये खबर आपको अंदर तक हिलाकर रख देगी. हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है. जिसमें एक लड़के ने 100 से ज्यादा लड़कियों को शादी के नाम पर लूटा है. 

कई राज्यों की लड़कियां हुई शिकार

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे लूटेरे दूल्हे को गिरफ्तार किया है, जो 100 से ज्यादा लड़कियों को शादी का झांसा देकर लाखों का चूना लगा चुका है. पकड़े गए आरोपी का नाम फरहान है. इस लुटेरे दूल्हे ने देश के अलग अलग राज्यों दिल्ली, मुंबई, बिहार, पश्चिम बंगाल, कर्नाटका, गुजरात, पंजाब और उड़ीसा की लड़कियों को अपने जाल में फंसा चुका है. 

खुद के बारे में बोले कई झूठ

इन लड़कियों को मेट्रोमोनियल साइट जीवन साथी डॉट कॉम (Jeevansathi.com) के जरिए लड़कियों से संपर्क करता था. फिर WhatsApp पर बातचीत करता था. फरहान अपने प्रोफाइल में बैचलर लिखे हुए था और साथ ही उनसे लिखा था कि वह इंजीनियरिंग में स्नातक के साथ एमबीए भी है. उसकी मंथली इनकम 30 से 35 लाख के बीच है. उसकी इस प्रोफाइल देख कर लड़कियां काफी इंप्रेस हो जाती थीं.  हालांकि पुलिस की जांच में पता चला की फरहान सिर्फ 12वीं पास है.

शादी का झांसा देकर लूटे लाखों 

इतना ही नहीं फरहान ने लड़कियों बड़े-बड़े सपने दिखाने के लिए BMW कार रखी हुई थी. जब वह लड़कियों को वीडियो कॉल करता था तब कभी BMW कार में, कभी फ्लाइट में, तो कभी-कभी ट्रेन की फर्स्ट AC में  बैठा होता था. कॉल में शानोशौकत देखकर लड़कियां जाल में फंस जाती थीं. जब लड़किया पूरी तरह से फरहान की गिरफ्त में आ जाती थी जब बिजनेस डील के नाम पर उनसे पैसे ऐठ लेता था. किसी से 5 लाख तो किसी से 15 लाख.

कैसे हुआ शातिर दूल्हे का पर्दाफाश

फरहान खान का ये खेल चलता रहता. लेकिन उसके इस खेल में ब्रेक उस वक्त लग गया जब AIIMS अस्पताल में काम करने वाली एक डॉक्टर ने फरहान के खिलाफ साउथ दिल्ली के साइबर थाने में शिकायत कर दी. फरहान उससे जीवन साथी डॉट कॉम पर मिला था. वह डॉक्टर WhatsApp के जरिए संपर्क में आई और शादी के लिए बात शुरू हो गई. इस दौरान एक बिजनेस डील के नाम पर फरहान ने 15 लाख रुपये ऐंठ लिए.

इसे भी पढ़ें: Weird News: पति से धोखा खाकर यूं बदली पत्नी, 8 पुरुषों संग लड़ाया इश्क

9 बैंकों के ATM के साथ काफी कुछ बरामद

फरहान खान ने बताया था कि उसके मां बाप का एक्सीडेंट हो गया है, वो अकेला है. लेकिन पुलिस जांच में पता चला की फरहान के पिता छत्तीसगढ़ में रहते हैं. जबकि फरहान फिलहाल ओड़िशा के कोइंझर जिले में रह रहा था. 35 साल का फरहान शादीशुदा भी है. उसकी एक तीन साल की बेटी भी है और फरहान की बहन भी है. पुलिस को फरहान खान के पास से एक वीवीआईपी नंबर की बीएमडब्ल्यू कार, 9 अलग-अलग बैंकों के एटीएम कार्ड, 4 सिम और एक महंगी घड़ी बरामद हुई है.

LIVE TV

Trending news