मुंबई में सार्वजनिक स्थलों पर थूकना पड़ेगा महंगा, भरना पड़ सकता है 1200 रुपये जुर्माना
Advertisement
trendingNow1911809

मुंबई में सार्वजनिक स्थलों पर थूकना पड़ेगा महंगा, भरना पड़ सकता है 1200 रुपये जुर्माना

BMC सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर लगने वाले जुर्माने को 200 रुपये से बढ़ाकर 1200 रुपये करने पर विचार कर रही है. बीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

फाइल फोटो.

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर लोगों को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है. बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर लगने वाले जुर्माने को 200 रुपये से बढ़ाकर 1200 रुपये करने पर विचार कर रही है. बीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

बीएमसी के प्रमुख इकबाल सिंह चहल (Iqbal Singh Chahal) ने हाल में एक ऐसे ही प्रस्ताव को मंजूरी दी है, जिसके मुताबिक सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर लगने वाले जुर्माने को बढ़ाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- सोशल डिस्‍टेंसिंग की चर्चा के बीच इस जीव ने इंसानी साथ छोड़ा, पहाड़ का रास्‍ता पकड़ा

नियमों में करने होंगे बदलाव

बीएमसी के अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से मंजूरी मिलने के बाद ही यह लागू हो सकेगा. यह लागू करने के लिए मुंबई स्वच्छता और सफाई उपनियम 2006 में परिवर्तन करना होगा.

जुर्माने से कमाए 28 लाख 

गौरतलब है कि पिछले छह महीनों के दौरान बीएमसी ने सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वाले लोगों से जुर्माने के तौर पर 28.67 लाख रुपये एकत्र किए हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news