Bhagwant Mann and Kejriwal Meeting: जब संगरूर सीट हारने के बाद केजरीवाल के सामने आए भगवंत मान, जानें फिर क्या हुआ
Advertisement

Bhagwant Mann and Kejriwal Meeting: जब संगरूर सीट हारने के बाद केजरीवाल के सामने आए भगवंत मान, जानें फिर क्या हुआ

Bhagwant Mann and Kejriwal Meeting: पंजाब के सीएम भगवंत मान दोपहर एक बजे दिल्ली सीएम के आवास पर पहुंचे. दोनों के बीच यह मुलाकात पूरी तरह से अनऑफिशियल थी. मगर पंजाब में लगातार बदल रहे राजनीतिक समीकरण के लिहाज से महत्वपूर्ण भी है.

Bhagwant Mann and Kejriwal Meeting: जब संगरूर सीट हारने के बाद केजरीवाल के सामने आए भगवंत मान, जानें फिर क्या हुआ

Bhagwant Mann and Kejriwal Meeting: संगरूर उपचुनाव में सीट खोने के बाद पंजाब सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने पहली बार आप संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मुलाकात की. भगवंत दोपहर एक बजे दिल्ली सीएम के आवास पर पहुंचे. हालांकि ये मुलाकात पूरी तरह से अनऑफिशियल थी. मगर पंजाब में लगातार बदल रहे राजनीतिक समीकरण के लिहाज से महत्वपूर्ण भी है.

पंजाब कैबिनेट का विस्तार होना बाकी

जहां एक तरफ आम आदमी पार्टी ने संगरूर की जमीन खोई, वहीं दिल्ली के राजेंद्र नगर उपचुनाव में एक बड़ी जीत हासिल की. आपको बता दें कि जुलाई में ही पंजाब सरकार के कैबिनेट का विस्तार भी होना है, इस लिहाज से भी आप संयोजक से भगवंत की मुलाकात काफी अहम है. गौरतलब है कि पंजाब सरकार में अभी 10 मंत्रियों की ही नियुक्ति हुई है. वहीं पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री की भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्तगी के बाद पद खाली है. ऐसे में कैबिनेट में नए मंत्रियों को शामिल करने को लेकर केजरीवाल और भगवंत मान के बीच चर्चा हुई.

संगरूर की जनता ने क्यों नकारा?

जाहिर है संगरूर उपचुनाव (Sangrur By Election, 2022) हारने के बाद पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार की कार्य शैली पर सवाल उठने शुरू हो गए थे. सवाल ये था कि जिस संगरूर संसदीय क्षेत्र में आने वाली 9 विधानसभा सीटों को आप ने जीता था और उसी संसदीय क्षेत्र से भगवंत मान सांसद रहे. वहां की जनता ने उन्हें कैसे नकार दिया.

मूसेवाला की मौत बनी हार की वजह?

आपको याद होगा कि बड़े-बड़े राजनीतिक चेहरों को हराकर आप ने पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में 92 सीटें अपने खाते में की थीं. मगर यहीं के उपचुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. संगरूर उपचुनाव में आप कैंडिडेट गुरमेल सिंह को हरा शिरोमणि आकाली दल के सिमरनजीत सांसद बने. आप के लिए लोकसभा के लिहाज से काफी अहम रही संगरूर सीट हाथ से निकलने के पीछे पंजाबी सिंगर सिद्धू सिंह मूसेवाला (Siddhu Moose Wala Murder Case) की हत्या भी एक बड़ी वजह के तौर पर देखी जा रही है.

पंजाब में आज से 300 यूनिट बिजली मुफ्त

पंजाब के मुख्यमंत्री ने आज ट्वीट कर अपने चुनावी वादे को पूरी करने की जानकारी दी. आपको बता दें पंजाब विधानसभा चुनावों (Punjab Legislative Assembly Election, 2022) के दौरान आप ने दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी 300 यूनिट मुफ्त बिजली का वादा किया था, जिसके बाद केजरीवाल पर तमाम आरोप लगने लगे थे. लेकिन 1 जुलाई यानी आज से पंजाब में चुनावी वादे को पूरा करते हुए सीएम भगवंत मान ने 300 यूनिट बिजली मुफ्त कर दी.

पंजाब सीएम ने किया ट्वीट?

पंजाब सीएम ने ट्वीट किया कि पिछली सरकारें चुनाव के दौरान वादे करती थीं. वादे पूरे होते होते 5 साल पूरे निकल जाते थे. लेकिन हमारी सरकार ने पंजाब के इतिहास में नई मिसाल कायम की है. आज पंजाबियों को दी एक और गारंटी पूरी करने जा रहे हैं. आज से पूरे पंजाब में हर परिवार को हर महीने बिजली के 300 यूनिट मुफ्त मिलेंगे. 

यह भी पढ़ें: Rajasthan में ताबड़तोड़ एक्शन, भड़काऊ बयान देने वाला मौलाना हुआ गिरफ्तार; नूपुर शर्मा के खिलाफ की बयानबाजी

LIVE TV 

Trending news