भय्यू जी महाराज के ट्रस्ट को लेकर बढ़ा विवाद, बेटी कुहू ने लगाए गंभीर आरोप
Advertisement

भय्यू जी महाराज के ट्रस्ट को लेकर बढ़ा विवाद, बेटी कुहू ने लगाए गंभीर आरोप

आध्यात्मिक गुरु भय्यू जी महाराज (Bhaiyyu Maharaj) की बेटी कुहू ने उनके पिता के स्थापित ट्रस्ट में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं. दूसरी तरफ भय्यू जी महाराज की पत्नी डॉ. आयुषी शर्मा ने कुहू के आरोपों को खारिज कर दिया है.

फाइल फोटो.

इंदौर: 2018 में कथित तौर पर आत्महत्या करने वाले आध्यात्मिक गुरु भय्यू जी महाराज (Bhaiyyu Maharaj) की बेटी कुहू ने आरोप लगाया कि उन्हें उनके पिता के स्थापित श्री सद्गुरु दत्त धार्मिक एवं पारमार्थिक ट्रस्ट में उनके फर्जी दस्तखत के जरिये बतौर ट्रस्टी शामिल किया गया है. उन्होंने ट्रस्ट में अलग-अलग गड़बड़ियों के आरोप भी लगाए जिससे भय्यू महाराज की विरासत से जुड़ी इस संस्था को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. इस ट्रस्ट की बेशकीमती संपत्तियां मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और महाराष्ट्र (Maharashtra) में फैली हैं.

ट्रस्ट में गड़बड़ी का आरोप

कुहू (21) ने इंदौर में कहा, 'मेरे आधार कार्ड के दुरुपयोग के साथ ही मेरे फर्जी दस्तखत कर मुझे मेरे पिता के स्थापित ट्रस्ट में ट्रस्टी बना दिया गया है. लेकिन ट्रस्ट की बैठकों, इसकी वित्तीय स्थिति और अन्य गतिविधियों के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं दी जा रही है.' उन्होंने आरोप लगाया कि नये लोगों को ट्रस्ट में शामिल करने और पुराने लोगों को इससे बाहर निकालने में कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं किया जा रहा है. भय्यू महाराज की पहली पत्नी माधवी (अब दिवंगत) से जन्मी बेटी कुहू ने यह भी कहा, 'मुझे अपनी सुरक्षा को लेकर खतरा महसूस होता है. मुझे सुरक्षा की जरूरत है.'

भय्यू महाराज की पत्नी ने आरोप नकारे

कुहू ने कहा कि श्री सद्गुरु दत्त धार्मिक एवं पारमार्थिक ट्रस्ट में चल रहीं कथित गड़बड़ियों को लेकर वह अपने वकील से चर्चा कर उचित कानूनी कदम उठाएंगी. भय्यू महाराज की पहली पत्नी माधवी की नवंबर 2015 में दिल के दौरे के कारण मौत हो गई थी. इसके बाद उन्होंने वर्ष 2017 में मध्य प्रदेश के शिवपुरी की डॉ. आयुषी शर्मा के साथ दूसरी शादी की थी. भय्यू महाराज की मौत के बाद आयुषी उनके स्थापित ट्रस्ट की प्रमुख हैं. ट्रस्ट को लेकर अपनी सौतेली बेटी कुहू के आरोपों को खारिज करते हुए आयुषी ने कहा, 'कुहू नासमझी के कारण ट्रस्ट के खिलाफ आरोप लगा रही हैं. ट्रस्ट में सबकुछ नियम-कायदों के हिसाब से चल रहा है.'

यह भी पढ़ें: तालिबान@2.0 का दिखा नया रूप, पहली बार महिला एंकर को दिया इंटरव्यू

भय्यू जी महाराज केस में लड़की की भूमिका?

बता दें, भय्यू महाराज (50) ने इंदौर के बायपास रोड स्थित अपने बंगले में 12 जून 2018 को उनके लायसेंसी रिवॉल्वर से गोली मारकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी. पुलिस ने इस सनसनीखेज घटना के सात महीने बाद उनके दो विश्वस्त सहयोगियों-विनायक दुधाड़े और शरद देशमुख के साथ एक युवती को गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक भय्यू महाराज के नजदीक रही युवती आपत्तिजनक चैट और अन्य प्राइवेट चीजों के बूते उन पर शादी के लिये कथित रूप से दबाव बना रही थी, जबकि आध्यात्मिक गुरु पहले से शादीशुदा थे. भय्यू महाराज की कथित आत्महत्या का मुकदमा फिलहाल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में लम्बित है.

LIVE TV

Trending news