Gaya: कुत्ते को चाहिए जाति प्रमाण पत्र, पेशा बताया स्टूडेंट, जाने क्या है पूरा मामला
Advertisement

Gaya: कुत्ते को चाहिए जाति प्रमाण पत्र, पेशा बताया स्टूडेंट, जाने क्या है पूरा मामला

Bihar: गया जिले के गुरारू अंचल कार्यालय में कुत्ते की जाति प्रमाण पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन किया गया है. उसमें कुत्ते का नाम टॉमी, माता का नाम गिन्नी और पिता का नाम शेरू लिखा है. लिंग में पुरुष लिखा हुआ है.

कुत्ते का आधार कार्ड

Bihar के गया जिले में एक कुत्ते ने जाति प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया है. आवेदन को देखकर हर अधिकारी और कर्मचारी हैरान है. आवेदन में कुत्ते का आधार कार्ड भी लगा हुआ है. यह मामला इन दिनों काफी सुर्खियों में है. बताया जा रहा है कि कुत्ते ने अपना नाम, माता-पिता का नाम और घर का पता भी लिख रखा है. कुत्ते ने अपनी जाति पिछड़ा वर्ग लिखी है. अधिकारी अब यह जानने में लगे हैं कि यह काम किसने किया है.

माता गिन्नी, पिता शेरू
गया जिले के गुरारू अंचल कार्यालय में यह मामला सामने आया है. यहां पर कुत्ते की जाति प्रमाण पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन किया गया है. उसमें कुत्ते का नाम टॉमी, माता का नाम गिन्नी और पिता का नाम शेरू लिखा है. लिंग में पुरुष लिखा हुआ है और एड्रेस में गांव पांडेपोखर, पंचायत रौना, वार्ड नंबर 13 अंचल गुरारू थाना कोंच लिखा है. उसमें आवेदक करता की जन्म तिथि 14 अप्रैल 2022 लिखी है. पेशे में खुद को स्टूडेंट लिखा है. यह सब चीजें देखने के बाद सभी अधिकारी परेशान है.

पूरे शहर में बना है चर्चा का विषय
कार्यालय में इस आवेदन के आने के बाद पूरे शहर में मामला फैल गया है. हर जगह इस बात को लेकर चर्चा हो रही है. हालांकि अधिकारियों ने आवेदन की जांच करने के बाद इसे निरस्त कर दिया है. आवेदन करते समय लगाया गया आधार कार्ड भी फर्जी पाया गया है. गुरारू के अंचल अधिकारी संजीव कुमार त्रिवेदी ने बताया कि यह किसी ने शरारत की है. आवेदन के साथ दिए गए मोबाइल नंबर की जांच की गई है जो किसी राजा बाबू के नाम पर है. आवेदक की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है. शरारती लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.

आवेदन कर्ता तक पहुंचने का किया जा रहा प्रयास

अधिकारी अब इस बात का पता लगा रहे हैं कि यह आवेदन किसने किया है और कहां से किया है. इसको लेकर के अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि जिले में ही किसी युवक ने यह शरारती हरकत की है. जल्दी अधिकारी उस तक पहुंच जाएंगे.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news