50 से 60 लोग आए और फायरिंग करना शुरू कर दिया, जमीन के लिए खूनी खेल में किसान की हत्या
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2380163

50 से 60 लोग आए और फायरिंग करना शुरू कर दिया, जमीन के लिए खूनी खेल में किसान की हत्या

Araria Crime News: अररिया में जमीन के लिए खूनी खेल में एक किसान को गोली मार कर हत्या कर दी गई. इस घटना में मृतक की भाभी को भी गोली लग गई है. जिसकी वजह से वह गंभीर रुप घायल हो गई हैं. 11 अगस्त, रविवार की रात की है. भरगामा थाना क्षेत्र के पैकपार पंचायत के पोठिया गांव में इस घटना को अंजाम दिया गया.

अररिया में जमीन के लिए खूनी खेल, किसान की हत्या

Araria: बिहार के अररिया जिले के भरगामा प्रखंड के पोठिया वार्ड संख्या 2 में 11 अगस्त, 2024 की रविवार रात के डेढ़ बजे भू-विवाद के मामले में चली गोली से एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि एक महिला हाथ में गोली लगने से घायल हो गई. घटना के संबंध मे मिली जानकारी अनुसार, पोठिया गांव वार्ड संख्या 2 निवासी स्व शिवनंदन यादव के 45 वर्षीय पुत्र परमानंद यादव खाना खाकर अपने घर में सोये थे. तभी 50 से 60 की संख्या में लोगों ने गोलीबारी करना शुरू कर दिया. 

वहीं, गोली की आवाज सुनकर परमानंद यादव जग गया और अपने भतीजा चंदन यादव और रमण यादव को जगाया. इसके बाद दोनों घर से भाग गए. जबकि, बदमाशों ने परमानंद यादव को लगातार पांच गोली मार दिया. जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. उसको बचाने आई मृतक की भाभी 55 वर्षीय स्व दयानंद यादव की पत्नी लीला देवी के उपर गोली चला दिया, जिससे उसका दाहिना हाथ के बाह में गोली फंस गया. जिसको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जिसे चिकित्सक ने प्राथमिक इलाज किया और बेहतर इलाज के लिए अररिया सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

इधर, घटना को लेकर परिजनों ने बताया कि 1 एकड़ 20 डिसमिल जमीन को लेकर भैयालाल यादव उर्फ भूपेंद्र यादव से विवाद चल रहा था. भूपेंद्र यादव अपने हिस्से का 29 डिसमिल जमीन विवादित जमीन से दक्षिण की ओर से पूर्व में ही बिक्री कर लिया था. शेष भूमि विवाद न्यायालय में था. जिसका फैसला मृतक परमानंद यादव के पक्ष में आया था.

इसी बात से आक्रोशित भैया लाल यादव और उनके परिजनों ने बाहर से मंगाए 50 से 60 की संख्या में अपराधियों के द्वारा रविवार रात गोलीबारी करते हुए जमीन पर कब्जा करने को लेकर 15 से 20 की संख्या में विवादित जमीन पर पिलर गाढ़ दिया और टीना से घेराबंदी करने लगा. गोलीबारी की आवाज सुनते ही परमानंद यादव जग गया और अपने भतीजा चंदन यादव और रमन यादव को उठाने लगा. वही दहशत के मारे दोनों भतीजा घर से भाग गया, जबकि बदमाशों ने परमानंद यादव को गोली मार दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

घटना की सूचना भरगामा पुलिस को दी गई. मौके पर भरगामा पुलिस पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया. जबकि घायल महिला को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर भेजा गया. परिजनों ने आरोप लगाया कि इन लोगों ने दबंगई दिखाते हुए प्रशासन के जाते ही फिर से गोलीबारी शुरू कर दिया पुनः भरगामा पुलिस घटनास्थल पर आई तो वे लोग भाग निकले. 

परिजन ने बताया मृतक के पुत्र मन्नू यादव, नीतीश यादव और पुत्री रूबी देवी का रो-रो कर बुरा हाल है. घटनास्थल पर पहुंचे एफएसएल की टीम, डीआईयू टीम और थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी संतोष कुमार पोद्दार, दारोगा मनीष कुमार, एसआई रामाशीष राम, एसआई राजनारायण यादव, एएसआई परवेज आलम और सशस्त्र बल के जवान मामले की छानबीन में जुट गई है.

रिपोर्ट: रवि कुमार

TAGS

Trending news