Bihar News: औरंगाबाद में मिड डे मील खाने से 50 से ज्यादा बच्चे बीमार, उल्टी के बाद अस्पताल में भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2261864

Bihar News: औरंगाबाद में मिड डे मील खाने से 50 से ज्यादा बच्चे बीमार, उल्टी के बाद अस्पताल में भर्ती

Bihar News: औरंगाबाद में मध्याह्न भोजन खाने से 50 बच्चे से ज्यादा बीमार हो गए हैं. जिसके बाद सभी का इलाज अस्पताल में जारी है.

मिड डे मिल खाने से 50 से ज्यादा बच्चे बीमार

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद के राजकीय मध्य विद्यालय अरथुआ में मध्याह्न भोजन खाने से 75 बच्चों के बीमार पड़ने की खबर है. सभी को उपचार के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र कासमा और रफीगंज में भर्ती करवाया गया है. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अरविंद कुमार सिंह ने बताया, “फूड पॉइजनिंग के कारण बच्चे बीमार पड़ गए. सभी को उल्टी हो रही थी.“ वहीं घटना की सूचना मिलते ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमित कुमार मौके पर पहुंचे. उन्होंने बच्चों के परिवार वालों को आश्वासन देते हुए बताया कि मामले की जांच होगी और जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

ग्रामीणों ने बताया कि मिड डे मील का जो खाना आता है, उसमें छिपकली पाई गई, जिसकी वजह से बच्चों की तबीयत खराब हुई. इस मामले में एसडीएम ने बताया, “सूचना मिली कि कुछ बच्चे दोपहर का भोजन खाने से बीमार पड़ गए. इसके बाद उन्हें उपचार के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया. जांच के लिए हमने मौके पर अपनी टीम भेजी है. फिलहाल, जांच जारी है, जो भी आरोपी सामने आएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इसका पता लगाया जा रहा है कि आखिर बच्चों की तबीयत कैसे खराब हुई?“

डीएसपी अमित कुमार ने कहा, “सभी बच्चे अभी निगरानी में हैं. पांच-छह घंटे तक बच्चे निगरानी में ही रहेंगे. फूड प्वाइजनिंग कैसे हुई, इसकी जांच चल रही है और जो कोई भी दोषी पाया जाएगा, उसे चिन्हित कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.“ बता दें कि कुछ बच्चों ने खुद बताया कि उन्होंने खाने में छिपकली देखी थी. डीएसपी ने बताया कि उपचाराधीन बच्चों की संख्या में इजाफा दर्ज किया जा सकता है. फिलहाल, 50 बच्चे उपचाराधीन हैं.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- 'लालू का जंगलराज चाहिए या मोदी का गरीब कल्याण', बिहारवासियों को अमित शाह ने दिया दो विकल्प

Trending news