Kolkata Rape Case: कोलकाता दुष्कर्म केस में गिरिराज सिंह ने कर दी बड़ी मांग, कहा- 'ममता बनर्जी इस्तीफा दें'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2382627

Kolkata Rape Case: कोलकाता दुष्कर्म केस में गिरिराज सिंह ने कर दी बड़ी मांग, कहा- 'ममता बनर्जी इस्तीफा दें'

Kolkata rape case: पश्चिम बंगाल में डॉक्टर से बलात्कार की घटना के बाद गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला है.

गिरिराज सिंह(फाइल फोटो)

बेगुसराय: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कोलकाता में एक डॉक्टर की बलात्कार के बाद हत्या के मामले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफा मांगा है. सिंह ने अपने निर्वाचन क्षेत्र बेगुसराय में पत्रकारों से कहा कि ममता बनर्जी को इस घटना पर “शर्म” आनी चाहिए, क्योंकि “यह वर्षों पहले दिल्ली में हुए कुख्यात निर्भया सामूहिक बलात्कार से भी अधिक भयानक है.’’ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया कि अपराध के लिए गिरफ्तार किया गया व्यक्ति ‘‘डमी’’ है और असली दोषियों को तृणमूल कांग्रेस से निकटता के कारण बचाया जा रहा है. तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी हैं.

सिंह ने आरोप लगाया, ‘‘न केवल राजनीतिक नेताओं, बल्कि समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों ने अब तक की जांच में अविश्वास व्यक्त किया है, क्योंकि ममता बनर्जी के सत्ता में रहने की वजह से छानबीन के साथ गंभीर समझौता किया गया है.” उन्होंने कहा कि इसलिए, ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री पद छोड़ देना चाहिए और जांच पूरी होने तक पश्चिम बंगाल को राज्यपाल शासन में रहने देना चाहिए. सिंह ने कहा, “ उन्हें (ममता) खुद ही इस्तीफा दे देना चाहिए और केंद्र द्वारा ऐसा करने के लिए कहे जाने तक इंतजार नहीं करना चाहिए.’’ सिंह ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न पर देर से चिंता जताने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘उन्हें इस मुद्दे पर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने में इतने हफ्ते लग गए क्योंकि यह मामला हिंदुओं से संबंधित था. टुकड़े-टुकड़े गैंग हमेशा रोहिंग्या को लेकर अधिक चिंतित रहा है.’’ भाजपा नेता ने राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान दशकों पहले अयोध्या में हुई पुलिस गोलीबारी का भी मुद्दा उठाया जब यादव के दिवंगत पिता मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे. सिंह ने कहा, ‘‘अखिलेश यादव उस वंश से हैं जो राम सेवकों के खून पर राजनीति करता है. सनातन धर्म के अनुयायियों की दुर्दशा के लिए इन जैसे तत्वों को दोषी ठहराया जाना चाहिए.’’

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़ें- Bihar Rape Case: दलित लड़कियों से रेप मामले पर भड़कीं मायावती, बिहार सरकार से कर दी ये मांग

Trending news