Bihar Rape Case: दलित लड़कियों से रेप मामले पर भड़कीं मायावती, बिहार सरकार से कर दी ये मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2382574

Bihar Rape Case: दलित लड़कियों से रेप मामले पर भड़कीं मायावती, बिहार सरकार से कर दी ये मांग

Bihar Rape Case: बिहार में बीचे दिनों दलित लड़कियों के साथ हुए रेप के मामले पर मायावती ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके बिहार सरकार न्याय की मांग की है.

मायावती

पटना: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने बिहार में दलित लड़कियों के साथ बलात्कार और हत्या की हाल की दो घटनाओं पर मंगलवार को गहरी चिंता व्यक्त की है. इस मामले में उन्होंने बिहार सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर इन मामलों पर अपनी चिंता व्यक्त की और सरकार से दलितों की सुरक्षा और सम्मान पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता पर जोर दिया.

उन्होंने ‘एक्स’ पर कहा, “बिहार में हाल ही में मधुबनी जिले की लगभग 18 वर्ष की दलित लड़की के साथ कमलेश यादव व उसके साथियों ने तथा इसके कुछ ही दिनों बाद मुजफ्फरपुर जिले में 14 वर्षीय दलित बच्ची के साथ संजय राय (यादव) व उसके साथियों ने सामूहिक बलात्कार करके इनकी निर्मम हत्या कर दी.'' मायावती ने इसी पोस्ट में कहा कि बसपा की बिहार राज्य इकाई से प्राप्त यह रिपोर्ट अति-दुःखद व चिन्ताजनक. उन्होंने कहा, “बिहार की सरकार इन दोनों घटनाओं को पूरी गम्भीरता से ले तथा सभी दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे, ताकि इस तरह की घटनायें फिर से ना हों। दलितों की सुरक्षा व सम्मान का सरकार विशेष ध्यान रखे.”

बता दें कि हाल ही में बिहार के मधुबनी जिला में करीब 18 साल की एक दलित लड़की के साथ रेप का मामला सामने आया था. जिसके कुछ ही दिन बाद बिहार के मुजफ्फरपुर में भी 14 वर्षीय दलित बच्ची के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम देकर उसकी हत्या कर दी गई थी. मायावती ने अब इन्हीं घटनाओं पर प्रतिक्रिया दी है. मायावती ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके बिहार सरकार से इन दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़ें- Bihar Flood: हर पल बढ़ रहा है गंगा का पानी, नाव नहीं मिलने से लोगों को हो रही परेशानी

Trending news