Bihar News: मुजफ्फरपुर में केमिकल रिएक्शन से 7 बच्चे झुलसे, बेगूसराय में तेज रफ्तार ट्रक ने 2 छात्राओं को कुचला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2342586

Bihar News: मुजफ्फरपुर में केमिकल रिएक्शन से 7 बच्चे झुलसे, बेगूसराय में तेज रफ्तार ट्रक ने 2 छात्राओं को कुचला

Bihar News: बिहार के मुजफ्फरपुर में जहां केमिकल रिएक्शन से एक साइंस लैब में बड़ा हादसा हो गया और 7 बच्चे झुलस गए, वहीं बेगुसराय में हुए एक हादसे में एक ट्रक ने 2 छात्राओं को कुचल दिया. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar News: मुजफ्फरपुर में एक निजी स्कूल की साइंस लैब में बड़ा हादसा हो गया. लैब में केमिकल रिएक्शन की वजह से जोरदार ब्लास्ट हुआ, जिसमें टीचर सहित 7 छात्र घायल हो गए. इस हादसे से स्कूल में अफरा-तफरी मच गई. सभी को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह घटना गायघाट के मैठी इलाके में एक निजी स्कूल की है. दरअसल, मैठी इलाके के डॉ एएल दास एकेडमी की साइंस लैब में 8वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं की एक टीम शिक्षक भरत कुमार के नेतृत्व में साइंस लैब में प्रैक्टिकल कर रहे थे. लैब में केमिकल रिएक्ट करके ट्रैफिक लाइट प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा था, इसी दौरान हाइड्रोक्लोरिक एसिड के किसी अन्य कैमिकल से रिएक्शन होने पर वहां रखा केमिकल ब्लास्ट कर गया.

इससे वहां मौजूद शिक्षक व छात्र-घायल हो गए. घायलों में ऋषिनन्दन कुमार चौधरी, आयुष राज, शिवम, आशुतोष, आयुष, नीतू, आदर्श व शिक्षक भरत कुमार है. ऋषिनन्दन गंभीर रूप से घायल हैं. दो बच्चों की आंखों में केमिलम पड़ने से उनकीं आंखें नीली हो गई हैं. वे एक आंख से देख नहीं पा रहे हैं. घायल छात्र-छात्राओं का कहना है कि घटना के वक्त स्कूल प्रशासन ने काफी लापरवाही बरती. उन्हें जल्दी अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया. छात्रों ने बताया कि साइंस लैब में सुरक्षा के नाम पर केवल खानापूर्ति की गई है. लैब में न ही सेफ्टी मास्क है, न ही सेफ्टी आई ग्लास व न ही ठंडे पानी की व्यवस्था है. 

ये भी पढ़ें- Katihar News: कटिहार के रिहायशी इलाके में पहुंचा बाघ, ग्रामीणों में दहशत का माहौल

उधर बेगूसराय से इस वक्त बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है. यहां रनिंग कर रही दो छात्राओं को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया. इस हादसे में दोनों छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गईं. घायल अवस्था में दोनों छात्राओं को इलाज के लिए बेगूसराय के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दोनों छात्रा की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. घटना लोहिया नगर थाना क्षेत्र के पन्हास स्थित वीर कुंवर सिंह चौक के समीप की है. घायल दोनों छात्रा की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जीनेदपुर के रहने वाली पूजा कुमारी एवं कोमल कुमारी के रूप में की गई है. इस घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि दोनों छात्रा प्रत्येक दिन की तरह आज भी सुबह वह सड़क पर ही रनिंग कर रही थी. तभी तेज रफ्तार हाईवे ट्रक ने दोनों छात्र को कुचल दिया. 

Trending news