Begusarai News: पोस्टमार्टम के दौरान भी नहीं पकड़ा गया शरीर से चिपका सांप, फिर मुखाग्नि के समय... जांच पर उठ रहे सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2398454

Begusarai News: पोस्टमार्टम के दौरान भी नहीं पकड़ा गया शरीर से चिपका सांप, फिर मुखाग्नि के समय... जांच पर उठ रहे सवाल

Bihar News: बिहार के बेगूसराय से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. जहां एक व्यक्ति को सांप काटने के बाद उसे झाड़ फूंक के लिए ले जाया गया. उसके बाद हालत ज्यादा खराब होने पर अस्पताल ले जाया गया. जब उसकी मृत्यु हो गई पुलिस जांच के लिए आई, इसके बाद मृतक को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. वहां से आने के बाद जब उसका अंतिम संस्कार किया जा रहा था, उसे मुखाग्नि देने का समय आया, तब उसके शरीर से पौने दो फीट का सांप बाहर निकला जिसने उसे काटा था. 

 

पोस्टमार्टम के दौरान भी नहीं पकड़ा गया शरीर से चिपका सांप

Bihar News: बिहार के जिला बेगूसराय में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जहां एक युवक को सांप ने डस लिया जिससे उसकी मौत हो गई. वह सांप मृतक को डसने के बाद झाड़ फूंक, इलाज, पुलिस जांच और पोस्टमार्टम के बाद तक उसके शरीर में रहा और जब उसका दाह संस्कार सिमरिया घाट पर किया जा रहा था, तब उसके शरीर से पौने दो फीट का सांप बाहर निकला.

मृतक के परिजनों और ग्रामीणों के द्वारा यह दवा किया जा रहा है कि मृतक को जिस सांप ने काटा था, वो सांप युवक के मरने से पहले झाड़ फूंक और इलाज के दौरान तो साथ रहा ही मौत के बाद जब पुलिस मामले की जांच की और फिर पोस्टमार्टम के वक्त भी साथ रहा, लेकिन वह सांप किसी को भी नहीं दिखा. जब चिता को मुखाग्नि दिया जा रहा था, उस वक्त लाश से रसेल वाइपर सांप निकला. यह देख सभी हैरान रह गए. हालांकि सांप के निकलते ही लोगों ने उसे मार दिया. मारने के साथ ही लोगों ने उसकी तस्वीर मोबाइल में कैद की. 

दरअसल ये मामला चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के कुंभी गांव के रहने वाले 41 वर्षीय धर्मवीर कुमार यादव का है. जिसे 22 अगस्त की रात सांप ने डस लिया था. परिजनों ने बताया कि गुरुवार की शाम धर्म वीर कुमार अपनी गाय को चारा देने के लिए हरा चारा उठा रहा था. उस दौरान उसे किसी जहरीले जीव ने काट लिया था. इसके बाद उसका भगवती स्थान में झाड़ फूंक किया गया, लेकिन भगवती स्थान में जब हालत बिगड़ने लगे तो उसे ग्रामीणों के सहयोग से इलाज के लिए निजी अस्पताल दलसिंहसराय ले जाने लगे. इस दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

ये भी पढें: बिहार को सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की सौगात, मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के लिए चली ट्रेन

इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई और पुलिस मामले की जांच करने पहुंचा. शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 23 अगस्त को शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया. उसके बाद शाम को सिमरिया घाट पर दाह संस्कार के लिए पहुंचे. धर्म वीर यादव को मुखाग्नि दे रहे 10 वर्षीय पुत्र शिवशंकर कुमार ने बताया जब अंतिम संस्कार के लिए चिता पर लाश दे रहे थे, तो पीठ के पीछे से सांप निकला. 

ये भी पढें:Bihar Politics: जदयू की नई प्रदेश कमेटी गठित, 10 उपाध्यक्ष और 49 महासचिव बनाए गए

इसके बाद मोबाइल फोन से ग्रामीणों ने तस्वीर ली जो रसेल वाइपर प्रजाति के सांप बताया जा रहा है. शरीर में सांप झाड़ फूंक, इलाज, पुलिस जांच और पोस्टमार्टम तक उसके शरीर में चिपका रहा, लेकिन किसी को कुछ पता नहीं चला. यह सबसे बड़ा सवाल पुलिस जांच पर और पोस्टमार्टम पर भी है. शमशान में जब मुखाग्नि देने के लिए कपड़े हटा रहे थे, तब रसेल वाइपर प्रजाति का सांप दिखा. आशंका जताई जा रही है कि सांप डसने के बाद धर्मवीर के पेंट के अंदर जाकर फस गया था जो दाह संस्कार के दौरान कपड़ा खोलने पर वह बाहर निकला होगा. 

इनपुट - राजीव कुमार

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news