Lightning Strike: बेगूसराय में वज्रपात से तीन लोगों की मौत, बकरी चराने और धान रोपनी के दौरान हुआ हादसा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2334800

Lightning Strike: बेगूसराय में वज्रपात से तीन लोगों की मौत, बकरी चराने और धान रोपनी के दौरान हुआ हादसा

Lightning Strike: बिहार के बेगूसराय में वज्रपात से तीन लोगों की मौत हो गई. जिसके बाद लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर बखरी - मंझौल सड़क जाम कर दिया.

बेगूसराय में वज्रपात से तीन लोगों की मौत

बेगूसराय: बिहार में वज्रपात से मौत का सिलसिला लगातार जारी है. बेगूसराय में आज दो जगहों पर तेज बारिश के दौरान ठनका गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है. पहली घटना नावकोठी थाना क्षेत्र के पीरनगर गांव की है जहां खेत में धान रोपने के दौरान ठनका गिरने से दो मजदूर की मौत हो गई. जबकि दूसरी घटना बीरपुर थाना क्षेत्र के वीरपुर गांव की है. जहां बकरी चराने के दौरान ठनका गिरने से एक 14 साल के बच्चे और बकरी की मौत हो गई. पीरनगर गांव में ठनका से दो मजदूर की मौत से नाराज लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर बखरी - मंझौल सड़क जाम कर दिया है. जाम की सूचना पर नावकोठी थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझने का प्रयास कर रही है.

दरअसल पीरनगर गांव निवासी 45 वर्षीय रामु सदा एवं 60 वर्षीय निर्धन सदा अन्य मजदूर के साथ चमरडीहा बहियार में धनरोपनी कर रहे थे. धान रोपने के दौरान ही अचानक तेज बारिश के साथ ठनका गिरा और इस ठनका की चपेट में आने से रामु सदा और निर्धन सदा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. खेत में ठनका गिरने से अफरा तफरी मच गई और मजदूर इधर-उधर भागने लगे. घटना के बाद मुआवजे की मांग को लेकर लोगों ने पीर नगर गांव के पास दोनों शव को सड़क पर रख दिया और मझौल -बखरी सड़क को जाम कर दिया.

वहीं दूसरी घटना वीरपुर में बकरी चरा रहे 14 वर्षीय बालक और बकरी की ठनका से मौत हो गई. बताया जाता है कि वीरपुर पूर्वी पंचायत के वार्ड संख्या 10 निवासी मो. सहादत का पुत्र सह आठवीं कक्षा का छात्र मो. साकिर घर से कुछ दूरी पर बकरी चला रहा था. तभी बारिश के दौरान ठनका गिरा और उसकी चपेट में आने से मोहम्मद शाकिर और बकरी दोनों की घटनास्थल पर मौत हो गई. घटना की सूचना पर वीरपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया. घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

इनपुट- राजीव कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar Road Collapse: बिहार के पुलों के बाद सड़क की बारी, नहर के पानी बह गया मुख्य मार्ग

Trending news