मुंगेर में कोरोना का कहर जारी, जिले में संक्रमण के 225 नए मामले

Munger News: मुंगेर जिले में बुधवार तक कोरोना के कुल 2,303 एक्टिव मरीज हो गए हैं.

मुंगेर में कोरोना का कहर जारी, जिले में संक्रमण के 225 नए मामले
मुंगेर में कोरोना का कहर जारी है (फाइल फोटो)

Munger: बिहार (Bihar) के मुंगेर जिले में कोरोना संक्रमित (Coronavirus) मरीजों के पाए जाने का सिलसिला लगातार जारी है. जिसमें बुधवार को भी जिले में कोरोना के कुल 225 नए पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. जिसके कारण जिले में अब संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 8,126 पहुंच चुका है. जबकि जिले में बुधवार तक कोरोना के कुल 2,303 एक्टिव मरीज हैं. 

वहीं, पिछले तीन दिनों में जिस प्रकार से संक्रमण से अधिक संख्या में मरीज ठीक हो रहे है. उसने 72 घंटो में ही जिले में संक्रमण के स्तर को 5.32% तक कम कर दिया है. हालांकि, जिले में पिछले 72 घंटों में संक्रमण का स्तर कम होने के बावजूद हमें अधिक से अधिक बचाव के प्रति जागरूक होने की जरूरत है. 

इसलिए जरूरी है कि हम संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन करें और अपने तथा अपने परिवार को संक्रमण से बचाएं. 

ये भी पढ़ें-  Munger: आइसोलेशन सेंटर में गंदगी देख भड़के BJP MLA, अधिकारियों को फोन कर सुनाई 'खरी-खोटी'

बुधवार को जिले में पाए गए कोरोना के 225 नए पॉजिटिव मरीज

जिले में बुधवार को कोरोना के 225 नए पॉजिटिव मरीज पाए गए. जिसमें 151 पुरुष व 74 महिलाएं शामिल हैं. जिसके बाद जिले में अब तक कुल 8,126 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, जिले में बुधवार तक कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2,303 हैं. बुधवार को मुंगेर में 46, धरहरा में 37, खड़गपुर व जमालपुर में 36-36, बरियारपुर में 19, असरगंज में 17, संग्रामपुर में 13, तारापुर में 11, टेटियाबंबर में 1 और भागलपुर व बांका का 4-4 तथा सूर्यगढ़ा का 1 मरीज यहां जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया. 

252 मरीज इलाज के बाद हुए ठीक

बुधवार को जिले में कोरोना के 252 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए. सिविल सर्जन डॉ हरेंद्र कुमार आलोक ने बताया कि बुधवार को पूर्व में पाए गए 252 पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं. जिससे जिले में अब संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 5,751 हो चुका है. वहीं, जिले में बुधवार को 3 पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए विभिन्न आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. जबकि अब तक जिले में 47 पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है. जिसके बाद जिले के विभिन्न आइसोलेशन वार्ड में कुल 55 मरीज इलाजरत हैं. 

अब तक कुल 4,54,371 संदिग्धों का हो चुका है कोविड-19 जांच

सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में संक्रमण के प्रथम और दूसरे दौर में अब तक कुल 4,54,371 संदिग्धों का कोविड-19 जांच किया जा चुका है. वहीं सरकार के आदेशानुसार संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिले में प्रतिदिन जांच की संख्या को बढ़ा दिया गया है. जिसमें जिले के विभिन्न जांच केंद्रों पर प्रतिदिन 1 से 2 हजार संदिग्धों का कोविड-19 जांच किया जा रहा है. इसी क्रम में बुधवार को जिले के विभिन्न जांच केंद्रों पर कुल 1,983 संदिग्धों का जांच किया गया. जिसमें 1,338 संदिग्धों का जांच एंटीजन टेस्ट कीट से किया गया. जबकि 63 संदिग्धों का जांच ट्रूनेट मशीन में किया गया. वहीं 582 संदिग्धों के सैंपल को जांच के लिए पटना के पीएमसीएच में भेजा गया है. जिसका रिपोर्ट आना अभी बाकी है. 

(इनपुट- आईएएनएस)