फिर सजेगा बाबा बैद्यनाथ का दरबार, सुलतानगंज में फिर से उमड़ेगी श्रद्धालुओं की भीड़
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1818852

फिर सजेगा बाबा बैद्यनाथ का दरबार, सुलतानगंज में फिर से उमड़ेगी श्रद्धालुओं की भीड़

Bihar News: सावन मलमास महीने की समापन से पहले ही बाबा बैद्यनाथ के दर पर जाने वाले कांवड़िया श्रद्धालुओं की भीड़ एक बार फिर से उमड़ने लगी है.

(फाइल फोटो)

भागलपुर: Bihar News: सावन मलमास महीने की समापन से पहले ही बाबा बैद्यनाथ के दर पर जाने वाले कांवड़िया श्रद्धालुओं की भीड़ एक बार फिर से उमड़ने लगी है. बता दें कि सुल्तानगंज से गंगाजल भरकर बाबा के दरबार जा रहे कांवड़ियों की संख्या में मलमास की वजह से कमी आई थी लेकिन अब सावन के बचे 15 दिनों में कांवड़ियों की संख्या में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी होने लगी है. 

भागलपुर के सुलतानगंज में श्रावणी मेला को लेकर अब पुनः श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ रही है. इसको लेकर श्रद्धालुओं की व्यवस्था व विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिलाधिकारी व एसएसपी ने अधिकारियों के साथ सुलतानगंज के नमामि गंगे घाट व अजगैबीनाथ गंगा घाट का निरीक्षण किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया की जिस तरह से श्रावणी मेला के शुरुआत से अब तक कांवड़ियों को सारी सुविधा मिली उसी तरह मेला के अंतिम तक सुविधाएं मिलती रहे. 

ये भी पढ़ें- खबर का असर! यूरिन बैग की जगह कोल्ड ड्रिंक बोतल लगाने वाले डॉक्टर को किया शो कॉज

डीएम ने कहा कि एक महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है सारी व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त है. मेला दंडाधिकारी व अधिकारी तैनात हैं. अब आगे का कुछ दिन बाकि है सारी सुविधा रहेगी. प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. हर सोमवार को राष्ट्रीय स्तर के कलाकारों का यहां कार्यक्रम हो रहा है. 

श्रद्धलुओं को किसी भी तरह की कोई परेशनी नहीं होगी. हम आपको बता दें कि चार जुलाई से शुरू हुआ सावन 30 अगस्त को समाप्त होगा. मलमास के कारण श्रद्धालुओं की संख्या में कमी देखी जा रही थी लेकिन अब 16 अगस्त से श्रद्धालुओं की संख्या फिर से बढ़ने वाली है. इसके लिये जिला प्रशासन पूर्व से मुस्तैद है. 
(रिपोर्ट- अश्वनी कुमार)

Trending news