Bhagalpur News: क्या एयरपोर्ट बनेगा चुनावी मुद्दा, 6 हजार फीट के रनवे व टर्मिनल भवन को मिली मंजूरी
Advertisement

Bhagalpur News: क्या एयरपोर्ट बनेगा चुनावी मुद्दा, 6 हजार फीट के रनवे व टर्मिनल भवन को मिली मंजूरी

Bihar News: बिहार सरकार की ओर से जिलाधिकारी को 475 एकड़ जमीन चिन्हित करने का निर्देश दिया था. यहा उन्होंने जमीन चिन्हित कर रिपोर्ट भेजी थी अब जिले में एक और जगह कहीं पर जमीन चयन की जाएगी. इसके बाद दोनों जमीन में से किसी एक को फाइनल किया जाएगा.

Bhagalpur News: क्या एयरपोर्ट बनेगा चुनावी मुद्दा, 6 हजार फीट के रनवे व टर्मिनल भवन को मिली मंजूरी

भागलपुर: भागलपुर में हवाई सेवा के लिए नए एयरपोर्ट के लिए कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. कैबिनेट ने पुराने हवाई अड्डा को स्थानांतरित करते हुए कम से कम 6 हजार फीट लम्बाई के रनवे तथा टर्मिनल भवन के निर्माण हेतु भूमि चिन्हित कर नए हवाई अड्डा के निर्माण हेतु सैद्धांतिक सहमति का प्रस्ताव मंजूर कर लिया है. अब यहाँ के लोगों की उम्मीद जगी है कि अब हवाई सेवा की शुरुआत कुछ सालों में हो जाएगी. लोगों में संशय यह भी है कि कहीं हर बार के तरह इस बार भी यह चुनावी मुद्दा बनकर नहीं रह जाये. लंबे अरसे से लोगों को हवाई सेवा की उम्मीद थी लगातार हवाई सेवा संघर्ष समिति के लोगों ने लगातार 30 दिनों तक धरना दिया था.

जानकारी के लिए बता दें कि युवाओं ने सोशल मीडिया के जरिये ट्विटर ट्रेंड कर सरकार का ध्यान आकर्षित किया था. इसके बाद बीते दिनों विमानन निदेशालय बिहार सरकार की ओर से जिलाधिकारी को 475 एकड़ जमीन चिन्हित करने का निर्देश दिया था. यहाँ उन्होंने जमीन चिन्हित कर रिपोर्ट भेजी थी अब जिले में एक और जगह कहीं पर जमीन चयन की जाएगी. इसके बाद दोनों जमीन में से किसी एक को फाइनल किया जाएगा. जिसके बाद वहां हवाई सेवा को लेकर आगे पहल की जाएगी.

इधर हवाई सेवा को लेकर यहां के सांसद ने अपनी क्रेडिट लेते हुए कहा कि हमने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2023 के मई महीने में बात की थी. इसको लेकर पहल हुई है जल्द ही हवाई सेवा शुरू होगी. वहीं भागलपुर विधायक अजित शर्मा ने कहा कि हमने कई दफा विधानसभा में हवाई सेवा का मुद्दा उठाया था ताकि यहाँ के सिल्क को बढ़ावा मिल सके इस ओर पहल हुई है. अब जल्द ही यहां काम शुरू हो.

इनपुट- अश्वनी कुमार

ये भी पढ़िए-  बोकारो में CISF के जवानों ने किया लाठीचार्ज, कई लोग गंभीर रूप से घायल

 

Trending news