दहेज के दानवों ने एक लाख के लिए कर दी नव विवाहिता की हत्या
Advertisement

दहेज के दानवों ने एक लाख के लिए कर दी नव विवाहिता की हत्या

बिहार के मुंगेर जिले के लड़ैयाटांड थाना क्षेत्र स्थित महगामा गांव के एक नवविवाहिता युवती की ससुराल वालों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.  मृतका लूरो दास की 20 वर्षीय पुत्री काजल कुमारी थी.

(फाइल फोटो)

मुंगेर : बिहार के मुंगेर जिले के लड़ैयाटांड थाना क्षेत्र स्थित महगामा गांव के एक नवविवाहिता युवती की ससुराल वालों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. 

मृतका लूरो दास की 20 वर्षीय पुत्री काजल कुमारी थी. मृतका के पिता ने दहेज के लिए ससुराल वालों पर पुत्री की हत्या करने का आरोप लगाया है. पीड़ित ने थाने को दिए आवेदन के माध्यम से बताया कि ससुराल वाले मेरे पुत्री को एक लाख रुपए दहेज के लिए प्रताड़ित करने के साथ ही मारपीट करते थे. पीड़ित ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम अचानक से फोन आया कि आपकी पुत्री और दामाद आ रहा है. पुत्री की तबियत बहुत खराब है. घर वाले रिसिव करने के लिए धरहरा बाजार के लिए निकले. तभी गिरीश सिंह भट्टा के पास टोटो रुकवाकर दामाद चंदन कुमार पानी के बहाने उतरा और मौका पाकर भाग गया.

ये भी पढ़ें- द्रौपदी मुर्मू को झामुमो के समर्थन से कांग्रेस असहज, मिथिलेश ठाकुर ने कहा नीतिगत फैसलों के लिए नहीं है गठबंधन

पुत्री को घर लाकर इलाज कराया तो चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतका के पिता ने बताया कि बीते 12 मार्च को बेगूसराय जिला के मुफस्सिल थानान्तर्गत सातसरैया गांव निवासी स्व सुरेश दास के पुत्र चंदन दास से अपनी पुत्री की शादी धूमधाम से की थी. परंतु शादी के कुछ दिनों बाद ही ससुराल वाले दहेज के लिए परेशान करने लगे. वहीं इस संबंध में थानाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह ने बताया कि मृतका के पिता ने ससुराल के चार लोगों के विरुद्ध आवेदन दिया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. 

शराबी ने ही बताया शराब का पता, पुलिस ने किया बरामद 

मुंगेर में शराब के नशे में धुत आकाश कुमार कि निशानदेही पर पुलिस ने कोतवाली थाना क्षेत्र के छोटी केलाबाड़ी मोहल्ले से 88.5 लीटर विदेशी शराब बरामद किया और युवक को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी देते हुए कोतवाली थाना धीरेंद्र कुमार पांडे ने बताया कि गश्ती के दौरान और गुप्त सूचना के आधार पर छोटी केलाबाड़ी के पास एक युवक को शराब के नशे के धुत में पाया गया. जब को ब्रेथ एनालाइजर से जांच की गई तो शराब पीने की पुष्टि हुई. वहीं पुलिस द्वारा कड़ी पूछताछ के बाद युवक ने बताया कि वे अपने घर छोटी केलाबाड़ी में  अपने जमीन के अंदर अवैध शराब छुपा के रखा है. इसी सूचना के आधार पर कोतवाली थाना पुलिस के अधिकारी युवक के घर पर पहुंचे और जांच की जहां घर के अंदर खाली पड़ी जमीन के अंदर भारी मात्रा में शराब मिली. उन्होंने कहा कि युवक भागवत राम के पुत्र आकाश कुमार हैं जो अपने घर में अवैध शराब जमीन के अंदर छुपा कर रखता था और उसे गुप्त तरीके से बेचता था. उन्होंने कहा कि पुलिस को पहले ही शक था कि आकाश अवैध रूप से शराब बेचता है. लगातार निगाह रखने के बाद पुलिस को सफलता मिली है.

Trending news