लखीसराय के मंडल कारा में 6 महीने में पांचवें कैदी की मौत, परिजनों ने जमकर किया हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1310310

लखीसराय के मंडल कारा में 6 महीने में पांचवें कैदी की मौत, परिजनों ने जमकर किया हंगामा

लखीसराय मंडल कारा के कैदी की मौत का यह पिछले छह माह में पांचवां मामला है. हर बार की तरह इसबार भी कैदी के परिजनों ने मरीज की मौत का कारण मंडल कारा प्रशासन की लापरवाही को बताया है. इतना ही नहीं आक्रोशित परिजनों ने सदर अस्पताल के बाहर सड़क को जाम कर दिया है. 

(फाइल फोटो)

लखीसराय : इस वक्त की बड़ी खबर लखीसराय से आ रही है. जहां मंडल कारा में बंद एक विचाराधीन कैदी की इलाज के दौरान मौत हो गई है. बीमार कैदी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां कुछ घंटे के बाद कैदी की मौत हो गई.

मंडल कारा में 6 महीने में पांचवें कैदी की मौत 
मंडल कारा के कैदी की मौत का यह पिछले छह माह में पांचवां मामला है. हर बार की तरह इसबार भी कैदी के परिजनों ने मरीज की मौत का कारण मंडल कारा प्रशासन की लापरवाही को बताया है. इतना ही नहीं आक्रोशित परिजनों ने सदर अस्पताल के बाहर सड़क को जाम कर दिया है. 

कैदी की गंभीर हालत को देखते हुए सदर अस्पताल से रेफर किया गया पटना 
बताया जा रहा है कि लखीसराय जेल में सदर प्रखंड के दामोदरपुर गांव निवासी स्व. जगदीश महतो के 55 वर्षीय पुत्र लखन महतो पिछले चार साल से जेल में बंद थे. एक हत्या के मामले में वह जेल में विचाराधीन कैदी के तौर पर बंद थे. सुबह वह जेल में ही बेहोश हो गया. अचेतावस्था में जब उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया तो चिकित्सक ने बीपी हाई होने की बात कही. साथ ही गंभीर हालत को देखते हुए पटना रेफर कर दिया. 

कैदी के परिजनों ने जेल प्रशासन के खिलाफ जमकर किया हंगामा 
हालांकि कैदी को रेफर किए जाने के बाद जेल प्रशासन हर बार की तरह इस बार भी कागजी प्रक्रियाओं में उलझी रह गई और इस दौरान मरीज की वहीं मौत हो गई. कैदी की मौत के बाद परिजनों को इसकी खबर दी गई. मामले की जानकारी के बाद सदर अस्पताल पहुंचे परिजनों ने जेल प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा किया. परिजनों का आरोप था कि जेल प्रशासन ने मरीज के बीमार होने की बिल्कुल भी खबर नहीं की. जब सुबह मरीज की तबियत खराब हुई तो परिजनों को भी इस बात की जानकारी दी जानी चाहिए थी. अब जब मौत हो गई है तब इस बारे में बताया गया. जेल प्रशासन की लापरवाही के कारण मरीज की मौत हुई है. 

ये भी पढ़ें- सीएम नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई, सूखे की हालात का कर रहे थे हवाई सर्वे

Trending news