Munger News: किऊल-जमालपुर डेमू ट्रेन के सीबी बॉक्स में लगी आग, यात्रियों के बीच मची अफरा-तफरी
Advertisement

Munger News: किऊल-जमालपुर डेमू ट्रेन के सीबी बॉक्स में लगी आग, यात्रियों के बीच मची अफरा-तफरी

Munger News: किऊल से जमालपुर आ रही डेमू ट्रेन के इंजन कक्ष के पास सीबी बॉक्स में अचानक से आग लग गई. जिसके बाद यात्रियों में अफरा- तफरी मच गई.

ट्रेन के सीबी बॉक्स में लगी आग

मुंगेर: भागलपुर-किऊल रेलखंड स्थित मसूदन स्टेशन पर मंगलवार को किऊल से जमालपुर आ रही डेमू ट्रेन (डीजल मल्टीपल यूनिट) के इंजन कक्ष के पास सीबी बॉक्स में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. आग लगने के कारण धुआं निकलने की वजह से मसूदन स्टेशन पर ट्रेन खड़ी होते ही कई यात्री कूद पड़े.  हालांकि, इसमें किसी के हताहत की सूचना नहीं है. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. जिसके बाद ट्रेन को जमालपुर स्टेशन लाया गया, इसके बाद यहां उसकी जांच की गई.

शॉर्ट सर्किट की सूचना रेलवे मंडल को भी दी गई. ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने बताया कि अचानक आवाज हुई और देखते ही देखते कोच में धुआं भरने लगा. लोको पायलट सह गार्ड कोच से ही अटैच इंजन कक्ष के नीचे सीबी बॉक्स में शॉर्ट सर्किट में आग लग गई थी. जिसके बाद अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पाया. मसूदन स्टेशन पर ट्रेन खड़ी होने के बाद गार्ड ने जांच की और पाया कि सीबी बॉक्स में शॉर्ट सर्किट से आग लगी है. गार्ड ने काफी मशक्कत के बाद अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पाया.

इसके बाद स्टेशन के पास खेत में काम कर रहे किसानों के हंसिया लेकर तार को काट कर अलग किया गया. ट्रेन को लेकर लोको पायलट जब धरहरा स्टेशन पहुंचे तो यहां भी कुछ देर तक ट्रेन को रोक कर उसकी जांच की गई. जांच पड़ताल के बाद ट्रेन गंतव्य स्थान के लिए खुली. जमालपुर स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही रेलवे और तकनीशियन की टीम पहुंची. आरपीएफ इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सेफ्ट ने बताया कि सीबी बॉक्स में आग लग गई थी, इसमें कोई हताहत नहीं हुए. कुछ देर के लिए अप लाइन गुजरने वाली ट्रेनें को डाउन ट्रैक से परिचालन किया गया.

इनपुट- प्रशांत कुमार

ये भी पढ़ें- BSEB Exam: खुले में पड़े 9वीं और11वीं के प्रश्न पत्र, अपने विद्यालय के पेपर खोजने में परेशान गुरुजी

Trending news